Move to Jagran APP

समस्याओं का गढ़ बना डेहा बस्ती

By Edited By: Published: Sun, 13 Apr 2014 07:32 PM (IST)Updated: Sun, 13 Apr 2014 07:32 PM (IST)
समस्याओं का गढ़ बना डेहा बस्ती

जागरण संवाददाता, कैथल: जाखौली अड्डे पर स्थित डेहा बस्ती के लोग जहां गंदगी के कारण परेशानी झेल रहे हैं, वहीं मंडी की ओर जाने वाली सड़क पर जगह-जगह गंदगी व सीवरेज के बंद होने के कारण बदहाली का जीवन जी रहे हैं। जिला प्रशासन ने इस मार्ग को दो सड़कों में बांटा हुआ है, लेकिन बस्ती की तरह से जाने वाली सड़क पर जहां भारी वाहनों का जमावड़ा रहता है, वहीं सड़क के बीचों बीच पड़ी गंदगी भी दुकानदारों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

loksabha election banner

गंदे पानी की निकासी बंद

दुकानदार बहादुर सैनी ने बताया कि बस्ती के साथ लगते सीवरेज बंद होने के कारण कई सालों से यहां पर गंदगी जमी हुई है। जिसकी सफाई भी कई महीनों से नहीं की जा रही है। इस समस्या की शिकायत वे कई बार वार्ड 27 के पार्षद व अधिकारियों से कर चुके है, लेकिन इसके बावजूद भी यहां सीवरेज की सफाई नहीं की जाती। इसके कारण चारों ओर गंदगी ही गंदगी नजर आती है।

सफाई व्यवस्था चरमराई बस्ती के राजू ने बताया कि इस मार्ग पर नगर परिषद की ओर से कोई भी कर्मचारी सफाई करने के लिए नहीं आता है और बस्ती के लोग सड़क के बीच में ही गंदगी डालने के लिए मजबूर है। उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर रेलवे पुल से अनाज मंडी तक चारों ओर गंदगी पड़ी है। इसलिए यहां से निकलना भी लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है। उन्होंने बताया कि वह इसकी शिकायत कई बार मंत्री से लेकर अधिकारियों तक कर चुके है, लेकिन नगर परिषद के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि यदि एक सप्ताह में एक दिन यहां पर सफाई करवाई जाए तो कुछ न कुछ समस्या दूर हो सकती है। लेकिन महीनों तक गंदगी पड़े रहने के कारण यहां पर मच्छरों की भी भरमार होती जा रही है। इसके कारण दुकानदार इससे अधिक प्रभावित है।

गंदगी के साये में रहने के लिए मजबूर

डेहा बस्ती व सड़क पर दुकानदारों के लिए रेलवे लाइन के नजदीक खाली पड़ी जगह में कई सालों से पड़े गंदे पानी से आ रही बदबू के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या की ओर अब तक किसी भी अधिकारी ने कोई ध्यान नहीं दिया है। यह गंदा पानी गर्मियों में भी नहीं सूखता और कई सालों से लोग इससे प्रभावित है। गंदे पानी से उठ रही बदबू के कारण बस्ती व दुकानदारों को जीना दूभर हो गया है।

वार्ड के पार्षद बसंत जैन ने कहा कि डेहा बस्ती की इस समस्या को दो तीन दिनों में दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह इस प्रकार की शिकायत करनाल रोड पर स्थित जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा खोले गए शिकायत केंद्र में जरूर करें ताकि अधिकारियों के संज्ञान में भी आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.