Move to Jagran APP

गांवों में न बिके अवैध शराब : डीसी

जागरण संवाददाता, जींद : डीसी विनय ¨सह ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को निदे

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 11:27 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 11:27 PM (IST)
गांवों में न बिके अवैध शराब : डीसी

जागरण संवाददाता, जींद : डीसी विनय ¨सह ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांवों में अवैध शराब की बिक्री न हो, इस पर कड़ी नजर रखें। अगर कहीं से भी अवैध शराब की बिक्री संबंधी शिकायत/ सूचना मिलती है तो उस पर बिना देरी किये कार्रवाई करें। डीसी ने यह आदेश जाजवान गांव के युवा संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा गांव में शराब की अवैध बिक्री होने की शिकायत मिलने पर दिए।

loksabha election banner

उन्होंने मौके पर ही दूरभाष से आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांव में निरीक्षण करें और अवैध शराब की बिक्री न होने दें। फरैण गांव के किसानों ने कहा कि धरोदी माइनर पर नाले का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। इस कारण खेतों को पूरा पानी नहीं मिल रहा है। रामकली गांव के सरपंच सुरेन्द्र मोर ने स्कूल तक रास्ता पक्का करने की मांग की। उचाना खुर्द के दलपत नामक किसान ने जमीन का बंटवारा सही तरह से नहीं करने की शिकायत रखी।

दनौदा कलां के कई लोगों ने डीसी के सम्मुख उपस्थित होकर कहा कि उनके गांव में जोहड़ की चहारदीवारी बनवाई जाए, पानी निकासी का नाला बनवाया जाए। डीसी ने इन मांगों को लेकर एचआरडीएफ बोर्ड के पास केस भेजने के लिए कहा। भंभेवा रामकली और लुदाना गांव के किसानों ने कहा कि उनके गांव के निचले इलाके में फसलों में बारिश का पानी भर गया है, जिस कारण फसलें खराब होने का अंदेशा है।

डीसी ने कहा कि वे स्वयं भी इस क्षेत्र का दौरा करेंगे और साथ ही नहर विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेने के निर्देश दिए। किनाना गांव के रामपत ने अपनी दरखास्त देकर कहा कि उनके गांव के सरपंच ने शिक्षा का झूठा प्रमाण पत्र देकर चुनाव लड़ा है। प्रार्थी ने जांच करवाने की मांग की है। डीसी ने सभी शिकायतों पर उचित कार्यवाही करने के लिए संबंधित विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.