Move to Jagran APP

भट्ठा एसोसिएशन ने लिया 4300 रुपये रेट करने का निर्णय

संवाद सूत्र, नरवाना : गत देर सायं स्थानीय होटल में उचाना-नरवाना भट्ठा एसोसिएशन की एक बैठक ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 12:36 AM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 12:36 AM (IST)
भट्ठा एसोसिएशन ने लिया 4300 रुपये रेट करने का निर्णय
भट्ठा एसोसिएशन ने लिया 4300 रुपये रेट करने का निर्णय

संवाद सूत्र, नरवाना : गत देर सायं स्थानीय होटल में उचाना-नरवाना भट्ठा एसोसिएशन की एक बैठक हुई, जिसमें उचाना-नरवाना के भट्ठा मालिकों ने हिस्सा लिया और विचार-विमर्श किया।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए सुरेश पप्पू ने बताया कि पिछले कई दिनों से भट्ठा का कार्य धीमा पड़ा हुआ है और इतना ही नहीं कई भट्ठे बंद होने की कगार पर खड़े हैं। इस कारण भट्ठा मालिकों को भूखे मरने की नौबत तक आ गई है। उन्होंने बताया कि बेमौसमी बरसात ने भट्ठा मालिकों की कमर तोड़ दी है तथा लगभग 50 प्रतिशत कार्य में कमी आई है।

उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में ईट बनाने के लिए प्रयुक्त सामग्री सही रेट पर नहीं मिल रही है तथा इसके अतिरिक्त भट्ठे पर काम करने के लिए श्रमिक भी नहीं मिल रहे हैं, जिससे उन्हें दोहरा नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि ईटों का मूल्य 4300 रुपये निर्धारित किया जाए, जिसमें सभी भट्ठा मालिकों ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास कर दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार भी इसमें कोई छूट देने का कार्य करे ताकि वो अपना कार्य दोबारा से शुरू कर सकें और लोगों को इससे रोजगार भी मुहैया हो सके। इसके उपरांत बैठक में रामेश्वर मोर को सर्वसम्मति से एसोसिएशन का प्रधान नियुक्त किया गया। रामेश्वर मोर ने कहा कि वो भट्ठा एसोसिएशन की जायज मांगों को सरकार के सामने रखकर उन पर अमल करने की अपील करेंगे ताकि भट्ठा मालिकों को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। इस अवसर पर राजेन्द्र गर्ग, टेकचंद चहल, सुभाष ढूंढवा, प्रदीप बुडायन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.