Move to Jagran APP

दो दिन की छुट्टी के बाद अस्पताल में उमड़ी भीड़, नवचयनित जवानों से परेशानी

जागरण संवाददाता, जींद : दो दिन की सरकारी छुट्टी के बाद मंगलवार को जिला नागरिक अस्पताल में

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 01:35 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:35 AM (IST)
दो दिन की छुट्टी के बाद अस्पताल में उमड़ी भीड़, नवचयनित जवानों से परेशानी
दो दिन की छुट्टी के बाद अस्पताल में उमड़ी भीड़, नवचयनित जवानों से परेशानी

जागरण संवाददाता, जींद : दो दिन की सरकारी छुट्टी के बाद मंगलवार को जिला नागरिक अस्पताल में सामान्य दिनों से अधिक भीड़ देखने को मिली तथा ओपीडी 1400 का आंकड़ा पार कर गई। दो दिन की छुट्टी के बाद पहुंचे लोगों को नवचयनित पुलिस जवानों की अस्पताल में चल रही मेडिकल प्रक्रिया को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ा तथा ओपीडी से लेकर एक्सरे व लैब तक मरीज इधर-उधर भटकते देखे गए। नवचयनित जवानों की रविवार को शुरू हुई मेडिकल प्रक्रिया के तीसरे दिन मंगलवार को देर शाम तक काम करते हुए सभी का मेडिकल कर दिया गया। मेडिकल जांच के लिए जिला नागरिक अस्पताल को अलॉट हुए 225 में से 10 जवान मेडिकल में अनफिट पाए गए। इससे पहले रविवार को 65 तथा सोमवार को 78 जवानों की मेडिकल प्रक्रिया पूरी की गई थी। तीसरे दिन बाकी बचे 82 जवानों का मेडिकल किया गया।

loksabha election banner

बिजली कटों से मिली राहत

मेडिकल जांच के दौरान पहले दो दिन पानीपत थर्मल में आई तकनीकी खराबी के बाद सोमवार को बिजली सप्लाई सामान्य रहने से नवचयनित जवानों के अलावा मरीजों व मेडिकल प्रक्रिया से जुड़े स्टाफ ने राहत महसूस की। जींद में फिजिशियन, हड्डी रोग विशेषज्ञों के पद खाली होने के कारण दोनों विशेषज्ञों को विशेष रूप से रोहतक से बुलाया गया था।

नवचयनित जवानों की मेडिकल जांच के लिए दो विशेषज्ञ रोहतक से बुलाए गए थे। रविवार व सोमवार को सरकारी छुट्टी होते हुए जवानों का मेडिकल किया गया तथा मंगलवार को सभी 225 जवानों के मेडिकल की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। काम निपटाने के लिए डॉक्टरों सहित अन्य स्टाफ को काम पूरा करने के निर्देश पहले ही दे दिए गए थे।

डॉ. संजय दहिया, सीएमओ

मंगलवार को देर शाम तक काम करते हुए सभी जवानों का मेडिकल कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.