Move to Jagran APP

डॉ. कलाम के जीवन से सीखें : वीसी

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में बुधवार को भारत के पूर्व राष्ट्रपति डा

By Edited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 12:08 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 12:08 AM (IST)
डॉ. कलाम के जीवन से सीखें : वीसी

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय में बुधवार को भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की प्रथम पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर समस्त विश्वविद्यालय परिवार के साथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. रणजीत ¨सह, हिसार कैंप से आए ब्रिगेडियर राजेश व कर्नल चौहान ने डॉ. कलाम साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि किए।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय के कुलपति ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि कलाम साहब ने हमेशा देश सेवा की, उन्हें मिसाइल मैन की संज्ञा दी

जाती थी। वे कहते थे कि उन्हें हमेशा एक टीचर के रूप में जाना जाए। वो हमेशा विद्यार्थियों के बीच रहना चाहते थे व उनके जीवन में जानकारियां देना उनका लक्ष्य रहा। विश्वविद्यालय विद्यार्थियों से अपेक्षा करता है कि वे कलाम साहब के जीवन से कुछ सीखें व उनको अपने जीवन में उतारें। इस मौके पर ब्रिगेडियर राजेश व कर्नल चौहान ने कहा कि डॉ. कलाम हम सबके लिए आदर्श रहे हैं। उन्होंने कभी किसी धर्म को नहीं माना, हमेशा देश के लिए

काम किया। इसी वजह से आज उनको देश में ही नहीं विदेशों में भी एक आदर्श रूप में देखा जाता है। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. संजय कुमार सिंह ने इस दौरान विद्यार्थियों से आग्रह किया कि वे डाक्टर कलाम के जीवन से बेहतर कार्य करने की कला सीखें व अपनी ¨जदगी को बेहतर कैरियर की ओर लेकर जाएं। इस दौरान विश्वविद्यालय परिवार के प्रत्येक सदस्य ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की व डॉ. पवन बख्शी ने डॉ. कलाम के जीवन पर प्रकाश डाला।

मास कम्यूनिकेशन के विद्यार्थियों ने किया शैक्षणिक भ्रमण

चौ. रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय जींद के मास कम्यूनिकेशन विभाग के विद्यार्थियों ने दिल्ली स्थित एनडीटीवी में शैक्षणिक भ्रमण किया व टेलीविजन की स्टूडियो से संबंधित जानकारी के साथ डिबेट प्रोग्राम, लाइव प्रोग्राम, पीटूसी की जानकारी लेते हुए, एनडीटीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम हम लोग कार्यक्रम में भाग लिया, जिसमें एंकर नगमा शाहर ने दलित मुदों पर एक डिबेट कार्यक्रम करवाया। इस दौरान विद्यार्थियों के साथ मार्गदर्शक के रूप में विभाग से असिस्टेंट प्रो. जयपाल ¨सह साथ रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.