Move to Jagran APP

बेलरखां में तीर्थ वाले तालाब की शुरू हुई खोदाई

संवाद सूत्र, नरवाना : तालाब की खोदाई करके उनमें साफ पानी डलवाने का अभियान का असर बेलरखां में भी दिखन

By Edited By: Published: Sat, 28 May 2016 05:25 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2016 05:25 PM (IST)
बेलरखां में तीर्थ वाले तालाब की शुरू हुई खोदाई

संवाद सूत्र, नरवाना : तालाब की खोदाई करके उनमें साफ पानी डलवाने का अभियान का असर बेलरखां में भी दिखने लगा है। गांव में प्रशासन के सहयोग से तीर्थ वाले तालाब की खोदाई शुरू कर दी गई है। इसके लिए सरपंच शीला देवी, जोगीराम, राममेहर, पूर्व सरपंच साधुराम, उदय ¨सह चोपड़ा, पूर्व सरपंच बदन ¨सह, पंच रमेश कुमार, सुभाष, प्रवीण धीमान, बलवान, राजेश ने दैनिक जागरण का आभार जताया।

prime article banner

उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण का तालाबों के प्रति रुझान का यह कार्य वाकई काबिले-तारीफ है, जिसके तहत प्रशासन ने संज्ञान लिया और ग्राम पंचायत को इस तालाब को खुदवाने की अनुमति दी। तीर्थ वाले तालाब की खोदाई मनरेगा के तहत करवाई जा रही है।

सरपंच शीला देवी ने कहा कि अगर दैनिक जागरण तालाबों की सफाई की आवाज नहीं उठाता तो शायद ही हम कुछ कर पाते। अब तो स्वयं एसडीएम बीर ¨सह भी तालाबों की खोदाई करवाने और उनमें साफ पानी डलवाने के लिए कमर कसे हुए हैं।

इसके बाद जैंसर तालाब का नंबर

ग्रामीणों ने गांव के बीच बने जैंसर तालाब की खोदाई की भी जोरदार मांग की है। क्योंकि इस तालाब में सारे गांव का गंदा पानी आता है, जिससे हर समय दुर्गध उठी रहती है। तालाब गांव के बीच में होने के कारण यहां मच्छर आदि भी पनपते रहते हैं, जिससे बीमारी आदि का भय बना रहता है। बरसात में तो यह तालाब ओवरफ्लो होकर इसका पानी गलियों में भर जाता है। जिससे आवागमन में भी काफी दिक्कत होती है।

दैनिक जागरण का अभियान सराहनीय

तीर्थ वाले तालाब की खोदाई जोर-शोर से चल रही है। खोदाई के बाद इसमें साफ पानी भरा जाएगा। ग्राम पंचायत बेलरखां दैनिक जागरण के अभियान की सराहना करती है तथा गांव के बीच बने जोहड़ जैंसर की खोदाई के लिए प्रशासन से सहयोग की मांग करती है।

शीला देवी, सरपंच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.