Move to Jagran APP

डीसी दरबार पहुंचा रिश्वत मांगने का मामला, एक्सईएन को दिए जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, अलेवा : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम नगूरां के जेई और मुंशी द्वारा अलेवा निवासी एक

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 12:55 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 12:55 AM (IST)
डीसी दरबार पहुंचा रिश्वत मांगने का मामला, एक्सईएन को दिए जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, अलेवा : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम नगूरां के जेई और मुंशी द्वारा अलेवा निवासी एक किसान से जले बिजली के ट्रांसफार्मर को बदलने की एवज में रिश्वत मांगने का मामला पहुंचा डीसी दरबार पहुंच गया।

loksabha election banner

डीसी ने मामले की जांच के आदेश एक्सईएन को दिए। अलेवा निवासी बलवान तथा सोनू ने डीसी को दिए शपथ पत्र में बताया कि गांव के ही सुलतान के खेतों में लगा बिजली का ट्रांसफार्मर करीब एक माह पहले जल गया था, जिसकी एलोकेशन 24 जून को हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बिजली निगम नगूरां के जेई राजेंद्र ¨सह व उसके मुंशी सुनील कुमार ने ट्रांसफार्मर बदलने की एवज में 500 रुपये नकद लिए तथा बतलाया कि यह ट्रांसफार्मर शाम तक लग जाएगा और तुम्हारी फसल भी खराब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अब उक्त दोनों कर्मचारी उनसे 2000 हजार रुपये की ओर मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह एक गरीब किसान है और जमीन ठेके पर ली हुई है और इतनी आमदनी नहीं है कि वह ओर रिश्वत दे सकें। उन्होंने कहा कि उक्त दोनों कर्मचारियों के कारण उनकी फसल का नुकसान हो रहा है। उन्होंने डीसी से मामले की जांच करवा दोषी कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

मामले की जांच कराई जाएगी : एक्सईएन

इस मामले को लेकर एक्सईएन अमित कंबोज से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फिलहाल मी¨टग में हैं। मामले की जांच कर कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.