Move to Jagran APP

बिजली कर्मियों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, जींद : एचएसईबी वर्कर्स यूनियन की कार्यकारी अभियंता के कार्यालय के बाहर धरना तीसरे द

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2015 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 05:33 PM (IST)
बिजली कर्मियों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, जींद : एचएसईबी वर्कर्स यूनियन की कार्यकारी अभियंता के कार्यालय के बाहर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। इसकी अध्यक्षता यूनिट प्रधान राजेश शर्मा व संचालन सुरेश खासा ने किया।

loksabha election banner

यूनिट प्रधान राजेश शर्मा ने कहा कि अधीक्षक अभियंता तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। कर्मचारियों के गलत तरीके से तबादले करके अशांति का माहौल बना दिया गया है। जींद डिवीजन के अधीन सीए के रिक्त पडे़ दो, यूडीसी के 14 पद एलडीसी के तीन, एएलएम के 36, एलएम के दो पद रिक्त पडे़ हुए हैं। इन सभी कैटेगरी को नई यार्ड स्टिक अनुसार सैकड़ों पद खाली हैं। रिक्त पदों में केवल 97 पद ही डिवीजन जींद में भरे गए हैं। रिक्त पदों को भरने के लिए धांधली की जा रही है। जो पद रिक्त पडे़ हुए हैं, उनके लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया जा रहा है और न ही कोई मेरिट लिस्ट बनाई गई है। वर्क लोड व उपभोक्ताओं की संख्या को देखते हुए स्पष्ट जाहिर होता है कि अधीक्षक अभियंता जान-बुझकर कर्मचारी व जनता का टकराव कराना चाहते हैं व सुचारु रूप से चल रही सप्लाई को अस्त-व्यस्त चाहते हैं। जींद डिवीजन के अधीन एक लाख 35 हजार उपभोक्ता, सफीदों डिवीजन के अधीन 61 हजार, नरवाना डिवीजन के अधीन 80 हजार उपभोक्ता हैं। इसलिए यूनियन निगम प्रशासन व सरकार से अपील करती है कि एसइ आपरेशन की कार्यप्रणाली की जांच की जाए। इस अवसर पर जगदीश, वीरेंद्र, पालाराम, राजा, महावीर, रामबाग, विजय, राजकुमार, रामबीर, मेहर सिंह आदि मौजूद थे।

क्या कहना है बिजली निगम के एसई का

बिजली निगम के एसइ नवीन वर्मा ने कहा कि निगम में 45 कर्मचारियों के जो भी तबादले किए गए है वो नियमानुसार किए गए है। जिले भर में जहा भी बिजली कर्मियों की कमी थी, वहीं इन कर्मियों के तबादले हुए है ताकि लोगों को बिजली की सप्लाई निर्बाध उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि निगम बहुत से कर्मचारी लंबे समय से एक ही जगह पर सरप्लस पोस्टों से उठाए गए है। सरकार के निर्णयानुसार सभी जगह समान कर्मचारी होंगे तो बिजली कार्यो में भी सुधार होगा और लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यूनियन की आड़ में कुछ कर्मचारी काम में रुचि न लेकर जिले के विकास कार्यो में बाधा पहुंचाने का काम कर रहे है। यूनियन को चाहिए कि वो जनता को लाभ पहुचाने के लिए ऐसे कर्मियों का साथ न दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.