Move to Jagran APP

चोरों ने एचडीएफसी बैंक में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, जींद : जाट कॉलेज के सामने स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सेंधमारी किए जाने का माम

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 01:05 AM (IST)
चोरों ने एचडीएफसी बैंक में लगाई सेंध

जागरण संवाददाता, जींद : जाट कॉलेज के सामने स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सेंधमारी किए जाने का मामला अब तक पुलिस सुलझा नहीं पाई थी कि बदमाशों ने किशनपुरा गांव के एक घर में बनी एचडीएफसी बैंक में सेंधमारी कर डाली। हालांकि चोरी करने में सफल भी नहीं हो सके, लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली एक बार फिर से सवालों के घेरे में है। लगातार बैंक को बनाया जा रहा निशाना, सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाता है। यहां पर चोरों ने बैंक की दीवार को कटर से काट दिया, लेकिन बैंक के साथ लगते मकान में रहने वाली महिला रजनी रानी की नींद खुलने के चलते चोर अंदर नहीं घुस पाया। महिला के शोर मचाने पर चोर मौके से फरार हो गया। दीवार में सेंधमारी की सूचना पाकर डीएसपी, बैंक अधिकारी तथा पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने मामले में मकान मालिक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार किशनपुरा गाव में होशियार सिंह के मकान में एचडीएफसी बैंक की शाखा खुली हुई है। बैंक के पीछे लोहे का सामान बनाने की फैक्टरी है और पिछले कई दिनों से बंद पड़ी थी। शुक्रवार रात को एक चोर ने फैक्टरी के अंदर फैक्टरी के साथ लगती दीवार को कटर से काटने का प्रयास किया। चोर ने कटर को भी फैक्टरी के अंदर से उठाया और उसी से दीवार को काटने का काम किया। इस दौरान चोर ने लगभग बैंक की दीवार में बड़ा सुराग बना लिया था, लेकिन बैंक के साथ लगते मकान में रहने वाली महिला रजनी की कटर से काटी जा रही दीवार की आवाज को सुनकर मकान की छत पर गई तो उसने देखा तो एक नकाबपोश व्यक्ति दीवार को कटा रहा था। दीवार को काटते देखकर महिला ने शोर मचाया और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। महिला द्वारा शोर मचाने पर दीवार काट रहे व्यक्ति फैक्टरी के रास्ते से फरार हो गया। महिला ने तुरंत ही इसकी सूचना बैंक अधिकारियों, फैक्टरी मालिक तथा पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया।

प्रत्यक्षदर्शी रजनी देवी ने बताया कि रात को एक नकाबपोश व्यक्ति कटर से दीवार को काट रहा था। वह पतला सा व्यक्ति था। शोर मचाए जाने पर वह मौके से फरार हो गया। इसके तुरंत बाद ही फोन के माध्यम से बैंक मैनेजर तथा फैक्टरी मालिक को सूचना दे दी थी, लेकिन बैंक में चोरी करने में सफल नहीं हो पाया। बैंक मैनेजर अनिलेश कुमार मौके पर पहुच गए और मामले की सूचना पुलिस को दी गई। बैंक मैनेजर ने कहा कि बैंक में चोरों ने किसी भी सामान को चोरी नहीं किया है और सारा सामान सुरक्षित है।

एक सप्ताह में दूरी वारदात

एक सप्ताह के बाद चोरों ने यह दूसरी वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि मकान मालिक की सतर्कता के कारण चोरी नहीं हो सकी। यदि मकान मालिक नहीं जागता तो वारदात बड़ी हो सकती थी। इससे पूर्व इसी सप्ताह शहर के जाट कॉलेज के सामने स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में भी चोरों ने सेंधमारी की थी। हालांकि चोर जहां से भी कुछ ले नहीं गए थे, लेकिन चोर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए थे। इस फुटेज को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया हुआ है, लेकिन इतने दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ आरोपी नहीं लग सके हैं। पुलिस ने इस मामले में इनाम की घोषणा भी कर रखी है।

चोरों ने सेंधमारी बैंक में की है और कट्टर से दीवार को काटने का काम किया गया, लेकिन मकान में सो रही महिला की सतर्कता के कारण चोर बैंक से भाग गए।

पुरारी शर्मा, प्रवक्ता, एचडीएफसी बैंक

बाक्स

महिला के आने पर भागा आरोपी

डीएसपी धर्मबीर पूनिया ने बताया कि लोहे की फैक्टरी के अंदर से चोर ने कटर से दीवार को काटा है, लेकिन महिला द्वारा देखे जाने पर चोर बैंक के अंदर नहीं घुस पाया है। कटर को फैक्टरी से ही उठाया है। एसएफएल की टीम ने मौके से साक्ष्यों को जुटाया है। जल्द ही आरोपी का सुराग लगा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.