Move to Jagran APP

किसान ने पटवारी पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, सफीदों : उपमंडल के मुआना गांव के किसान ने पटवारी जसबीर पर जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 01:04 AM (IST)
किसान ने पटवारी पर रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, सफीदों : उपमंडल के मुआना गांव के किसान ने पटवारी जसबीर पर जरूरी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। मुआना गांव के राजकुमार ने बताया कि वह 9 मार्च को जसबीर पटवारी के पास जमीन से संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कराने के लिए गया था, परंतु जसबीर पटवारी ने गुमराह कर कल आना परसों आना कहकर काफी दिन तक बहाने बाजी करता रहा है। लगभग एक माह तक चक्कर काटने के बाद कहने लगा कि आप ने पिछले पैसे भी अभी तक नहीं दिए जबकि मेरी तरफ उसका कोई पैसा बकाया नहीं है। इस प्रकार वह बहानेबाजी करता हुआ हस्ताक्षर करने की एवज में रिश्वत की मांग करने लगा। राजकुमार ने बताया कि जमीन के मामले में मेरा जरूरी काम था जिसके लिए उसके रिश्तेदार भी उसके घर आए हुए थे। जरूरी काम के लिए वह पटवारी के पास महीना भर चक्कर काटता रहा लेकिन पटवारी ने उसकी एक न सुनी। राजकुमार का कहना है कि पटवारी के ऐसे रवैये से वह मानसिक रूप से परेशान हो गया। शिकायत राजकुमार ने सफीदों तहसील कार्यालय में द। उन्होंने तहसीलदार से आरोपी पटवारी के खिलाफ जांच कर उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

क्या कहते है अधिकारी

नायब तहसीलदार आनंद रावल ने बताया कि मुआना गांव के किसान राजकुमार की उनके पास एक शिकायत आई हैं। इसमें राजकुमार ने हलका पटवारी जसबीर पर काम न करने व काम करने की एवज में रिश्वत मांगने के आरोप लगाए हैं। इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी। इसके लिए राजकुमार के बयान लिए गए हैं और यदि पटवारी इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.