Move to Jagran APP

कीचड़ व कूडे़ के ढेरों ने किया जीना बेहाल

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : रविवार रात व सोमवार सुबह बरसात ने शहर की हालत पतली करके रख दी है। कहीं क

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 01:04 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 01:04 AM (IST)
कीचड़ व कूडे़ के ढेरों ने किया जीना बेहाल

जागरण न्यूज नेटवर्क, जींद : रविवार रात व सोमवार सुबह बरसात ने शहर की हालत पतली करके रख दी है। कहीं कीचड़ तो कहीं कूडे़ के ढेरों ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया। रही-सही कसर बरसाती पानी की निकासी न होने से पैदा हो गई है। शहर की सड़कों पर जमे बरसाती पानी ने लोगों का आवागमन प्रभावित करके रख दिया है। वहीं तेज हवाओं व बरसात ने किसानों की भी नींद उड़ाकर रख दी है।

loksabha election banner

रविवार देर सायं शुरू हुई बरसात रुक-रुककर सोमवार सुबह सात बजे तक भी जारी रही। बरसात के साथ तेज हवाओं व बिजली की गड़गड़ाहट ने किसानों की भी नींद उड़ा दी। रविवार सायं से लेकर सोमवार सुबह सात बजे तक बरसात रुककर जारी थी। बरसात के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। पानी निकासी न होने के कारण जहां बरसाती पानी सड़कों पर जमा है, वहीं आवागमन में भी लोगों को दिक्कत आ रही है। इसके अलावा कूडे़ के ढेर भी जगह-जगह लग हैं। शहर में कीचड़ व गंदगी का आलम बना हुआ है।

बारिश से खुली प्रशासन की पोल

सफीदों : शहर में सोमवार सुबह होने वाली बारिश से कई कालोनियों व मुख्य स्थानों पर पानी भर गया। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा तो वहीं वाहन चालकों को भी परेशानी से जूझना पड़ा। इस बारिश ने प्रशासन के पुख्ता इंतजामों की पोल खोलने का भी काम किया है। शहर की पुरानी अनाज मंडी, बीडीपीओ कार्यालय के सामने, बस अड्डे के साथ साथ कई कालोनियों में भी पानी भरा दिखाई दिया, जिससे स्कूल के बच्चों को भी गलियों से निकलने में दिक्कतों का सामना पड़ा। बारिश से होने वाली परेशानी के बारे में विवेक, संजय, अनिल कुमार, मनोज कश्पय, रामसिंह, नरेश, श्याम सिंह आदि ने कहा कि अभी तो इतनी तेज बारिश भी नहीं हुई है। इतनी ही बारिश में व्यवस्था का यह हाल है तो भारी बारिश होने पर शहर का क्या हाल होगा, यह अंदाजा सोमवार को हुई बारिश से लगाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि नगरपालिका द्वारा सफाई कर्मचारी लगाए गए है। परंतु इसके बावजूद भी न तो शहर में सफाई है और न ही पानी की निकासी के पुख्ता इंतजाम है। हल्की बारिश से ही सड़कों पर पानी भर जाता है और कालोनी की नालियों में पानी जमा हो जाता है। इससे गलियों में पानी आ जाता है, जिससे आने जाने में काफी परेशानी होती है।

पुरानी अनाज मंडी में राजकुमार, जयबीर, सतबीर, प्रवीन, हरदीप सिंह, अनूप आदि ने कहा कि मार्केट कमेटी द्वारा गेहूं की खरीद को लेकर पुख्ता इंतजामों के दावे किए जा रहे हैं। परंतु सोमवार को हुई बारिश ने प्रशासन के सभी दावे फेल करने का काम किया है। उनका कहना है ऐसे में गेहूं की खरीद के समय तेज बारिश होने पर कैसे किसानों की फसल को सुरक्षित रखा जा सकता है। इसके लिए प्रशासन द्वारा किसानों के गेहूं की सुरक्षित खरीद को लेकर पुख्ता प्रबंध किया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.