Move to Jagran APP

जीएम कार्यालय करेगा वीआरएस मामले की जांच

जीएम ने यूनियन पदाधिकारियों को दिया आश्वासन जागरण संवाददाता, जींद : 52 ट्रैकमैनों की वीआरएस रुकन

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 04:46 PM (IST)
जीएम कार्यालय करेगा वीआरएस मामले की जांच

जीएम ने यूनियन पदाधिकारियों को दिया आश्वासन

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जींद : 52 ट्रैकमैनों की वीआरएस रुकने के मामले की जांच अब उत्तर रेलवे दिल्ली के महाप्रबंधक कार्यालय करेगा। इसके लिए रेलवे जीएम ने यूनियन पदाधिकारियों को आश्वासन देकर अगली मी¨टग तक इस बारे में कोई न कोई फैसला लिए जाने की बात रखी है। वहीं यूनियन का कहना है कि यदि जीएम के दौरे से पूर्व इसका हल नहीं हुआ तो उनका यहां आने पर घेराव भी किया जा सकता है।

इस मामले में नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन के पदाधिकारी जीएम से मिले थे। जीएम के समक्ष उन्होंने इस मामले को रखा और कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से 52 ट्रैकमैनों की वीआरएस रुकने की बात कही। इस पर जीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले में अब उनका कार्यालय जांच करेगा और जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

33 ने दोबारा फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू की

52 में से 33 ट्रैकमैनों ने अपने फार्म दोबारा भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, क्योंकि उनकी सेवानिवृत्त का समय अभी दो साल से ज्यादा का पड़ा हुआ है।

19 नहीं भर सकेंगे दोबारा फार्म

52 में से 19 रेलवे ट्रैकमैन दोबारा फार्म नहीं भर सकते हैं, क्योंकि उनकी सेवानिवृत्त को अब दो साल से भी कम का समय बाकी है। ऐसे में उनके समक्ष अब केवल जीएम कार्यालय के आदेश ही मायने रखेंगे। यदि जीएम कार्यालय उनके पक्ष में फैसला देता है तो यह उनके लिए राहत भरा होगा।

यूनियन ने दी चेतावनी

नार्दर्न रेलवे मैन्स यूनियन के सचिव रवि चोपड़ा का कहना है कि यह मामला अब जीएम कार्यालय पहुंच चुका है और उन्हें इस मामले में जांच करने का आश्वासन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात की है। यदि समय पर इस मामले में कुछ नहीं हुआ तो मार्च माह में जींद में जीएम की होने वाली चे¨कग के दौरान वह उनका घेराव भी कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि फरवरी माह के अंत तक डीआरएम का भी जींद का दौरा है। उसमें भी इस बात को दोबारा से उठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.