Move to Jagran APP

पांच खिलाड़ियों का भारतीय हैंडबॉल टीम में चयन

By Edited By: Published: Wed, 10 Sep 2014 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 10 Sep 2014 06:12 PM (IST)
पांच खिलाड़ियों का भारतीय हैंडबॉल टीम में चयन

संवाद सूत्र, नरवाना : उपमंडल नरवाना की पांच महिला खिलाड़ियों ने भारतीय हैंडबॉल टीम में स्थान बनाकर विश्व पटल पर क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया है। गुजरात के गाधीनगर के साई सेंटर में लगे राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में गत 9 सितंबर को भारतीय हैंडबॉल महासंघ की ओर से महिला हैंडबॉल टीम की घोषणा की गई। यह भारतीय टीम आगामी 19 सितंबर से 5 अक्टूबर तक दक्षिण कोरिया के इनचोन शहर में होने वाले एशियन गेम्स में भाग लेगी। नरवाना की पाचों खिलाड़ी पहले भी कई बार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल चुकी है। नरवाना की रहने वाली सोनिया जो हरियाणा पुलिस मधुबन में हैड कास्टेबल के पद पर कार्यरत है† रीतू कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय मे एमएससी जुलोजी कर रही है, रिंपी व अनुमित एसडी महिला विद्यालय नरवाना की छात्रा हैं। ये चारों खिलाड़ी नरवाना हैंडबाल सेंटर की देन है और ये खिलाड़ी पिछले 10 वर्षो से हैंडबाल कोच डॉ.जुगमिंद्र सिंह से प्रशिक्षण ले रही हैं जबकि पाचवीं खिलाड़ी गाव धनौरी की रहने वाली गुरुमेल कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में एमपीएड कर रही है और सिरसा से खेलती रही हैं। एशियन गेम्स में चयन होने पर हरियाणा हैंडबाल संघ के प्रधान जय प्रकाश एवं वरिष्ठ उपप्रधान मोहम्मद शाईन व उपायुक्त ने खिलाड़ियों, उनके अभिभावकों व कोच जुगमिंद्र सिंह को बधाई संदेश भेजे हैं और नरवाना के एसडीएम सुमित कुमार ने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

loksabha election banner

नरवाना पहुचने पर किया जाएगा शानदार स्वागत

नरवाना के गणमान्य व्यक्तियों की एक बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि खिलाड़ियों का नरवाना पहुचने पर शानदार स्वागत किया जाएगा। इसमें नगर परिषद के प्रधान कैलाश सिंगला, भूतपूर्व नगर परिषद के प्रधान भारत भूषण गर्ग, एसडी महिला कालेज के सचिव जियालाल, अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान सुभाष गोयल, आर्य समाज के प्रधान इंद्रजीत आर्य, मानव सेवा समिति का प्रधान रमेश गर्ग, पार्षद रणधीर सिंह, रामप्रताप नैन पार्षद, तरसेम शर्मा पार्षद, इनेलो के जिला शहरी प्रधान भगवान दास, आश बाल मन्दिर के मैनेजर अनिल जिंदल ने इसका समर्थन किया।

नरवाना का नाम विश्व पटल पर रोशन हुआ : श्योकंद

जिला खेल एवं युवा क्रार्यक्रम अधिकारी जुगमिंद्र श्योकंद ने कहा कि नरवाना जैसे छोटे से उपमंडल के पांच खिलाड़ियों का एशियन गेम्स हेतु भारतीय हैंडबाल टीम में चुना जाना एक मिसाल है और शायद ही भारत वर्ष के किसी भी उपमंडल में किसी भी खेल के खिलाड़ियों की इतनी उपलब्धि हो। यह नरवाना की गरिमा और गौरव की बात है। आने वाले समय में पुरी दुनिया में जिस तरह शाहबाद का नाम हाकी के कारण जाना जाता है, उसी तरह नरवाना का नाम हैंडबॉल खेल से जाना जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.