Move to Jagran APP

दिल्ली व चंडीगढ़ की बसों के बदले रूट, गंगानगर नहीं भेजी बस

जागरण संवाददाता, झज्जर : जाट आरक्षण संघर्ष समिति की तरफ से रविवार को मनाए गए काले दिवस के मद्देनजर प

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 01:01 AM (IST)
दिल्ली व चंडीगढ़ की बसों के बदले रूट, गंगानगर नहीं भेजी बस
दिल्ली व चंडीगढ़ की बसों के बदले रूट, गंगानगर नहीं भेजी बस

जागरण संवाददाता, झज्जर : जाट आरक्षण संघर्ष समिति की तरफ से रविवार को मनाए गए काले दिवस के मद्देनजर परिवहन विभाग की बस सेवाएं दिन के समय प्रभावित रही। कुछ बसों के रूटों में परिवर्तन किया गया। वहीं कुछ बसों को निर्धारित रूटों पर नहीं भेजा गया। शनिवार की शाम को ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि ठहराव करने वाली बसों को रोक दिया गया था। उन्हें डीपो में ही खड़ा करवा दिया गया था। जिससे रविवार की सुबह के समय लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी, जबकि दिन के समय भी रूटों पर परिवहन विभाग की बसें न के बराबर दिखाई दी। क्योंकि परिवहन विभाग की तरफ से 102 बसों में से फोर्स के लिए 24 बसें प्रशासन को दी गई हैं। जबकि 18 बसें चालकों की कमी के कारण डीपो में खड़ी हैं। हालांकि रविवार को धरना संपन्न होने के बाद परिवहन विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि ठहराव करने वाली बस सेवाओं को बहाल कर दिया गया था। सोमवार को सभी बसों को अपने निर्धारित रूटों पर भेज दिया जाएगा। हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के मुख्यालय की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र में ठहराव करने वाली बसों को डीपो में खड़ा रखने व जिन रूटों पर धरने चल रहे हैं उन रूटों पर बसों को नहीं भेजने के आदेश शनिवार को जारी कर दिए गए थे। जिससे यात्रियों को कुछ असुविधा हुई। हालांकि सोमवार को पुराने रूट के मुताबिक ही बसें चलेगी।

loksabha election banner

---------

गंगानगर रूट पर नहीं भेजी बस :

झज्जर-गंगानगर के बीच चलने वाली बस को हिसार रोड पर चल रहे धरने के कारण रूट पर नहीं भेजा गया। जबकि गंगा नगर से झज्जर आ रही बस को भी सिरसा से ही वापिस गंगा नगर भेज दिया गया। वहीं बहादुरगढ़ से हिसार रूट पर भी बसें नहीं भेजी गई।

-----

चंडीगढ़ व दिल्ली की बसों के बदले रूट :

झज्जर से चंडीगढ़ व दिल्ली जाने वाली बसों के रूटों को बदल कर दूसरे रास्तों से निकाला गया। चंडीगढ़ जाने वाली बसों को वाया सांपला होकर भेजा गया। वहीं राशलवाला चौक होकर दिल्ली व बहादुरगढ़ आने जाने वाली बसों को झज्जर से बादली के रास्ते भेजा गया। क्योंकि राशलवाला चौक पर धरना चल रहा है। बहादुरगढ़ से हिसार को जाने वाली बस को केवल रोहतक तक ही भेजा गया।

-----

रविवार को परिवहन विभाग के आदेश पर काला दिवस को लेकर बसों के रूट बदले गए थे और जिन रूटों पर धरने चल रहे हैं। उन रूटों पर बसें नहीं भेजी गई। रात के समय ग्रामीण क्षेत्र में रात्रि ठहराव के लिए बसों को शाम के समय अपने रूटों पर रवाना कर दिया गया। सोमवार को यातायात व्यवस्था पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी।

- बलवान ¨सह, महाप्रबंधक, परिवहन विभाग, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.