Move to Jagran APP

दुबलधन के ग्रामीण जल निकासी नहीं होने से परेशान

संवाद सूत्र, बेरी : दूबलधन गांव के किरमान पाना में गंदे पानी की निकासी समुचित ढंग से नहीं होने के का

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 08:13 PM (IST)
दुबलधन के ग्रामीण जल निकासी नहीं होने से परेशान
दुबलधन के ग्रामीण जल निकासी नहीं होने से परेशान

संवाद सूत्र, बेरी : दूबलधन गांव के किरमान पाना में गंदे पानी की निकासी समुचित ढंग से नहीं होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव का गंदा पानी दूबलधन-पलड़ा सड़क पर भरने के कारण सड़क भी टूटती जा रही है। इस समस्या को लेकर लोगों ने बार-बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है। लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है ।

loksabha election banner

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में गंदे पानी की निकासी का कोई समाधान नहीं हो रहा है। गांव का गंदा पानी सड़क व गलियों में भरा रहता है। हालात यह बन गये हैं कि लोग इन स्थानों से गुजर नहीं सकते। इतना ही नहीं वातावरण बहुत अधिक दूषित हो रहा है।दूबलधन से पलड़ा व दूबलधन से दादरी को जाने वाली सड़क पर यह पानी जमा रहता है।जिस कारण सड़क पर बहुत गहरे गड्ढे बन गए हैं। यहां से गुजरने वाली गाड़ियों के पलटने की भी संभावना रहती है।

ग्रामीण संजय मास्टर,चांद ¨सह,नेतराम व रणधीर का कहना है कि बुधवार की सुबह गांव के दो बुजुर्ग मोटरसाइकिल पर सड़क से गुजर रहे थे।सड़क पर ज्यादा गड्ढे होने के कारण उनकी मोटरसाइकिल गिर गई। जिससे कांशीराम के पैर की हड्डी व रामहेर के गर्दन में चोट आई है। ग्रामीण उनको नजदीकी अस्पताल में ले गए । जहां से उन्हें पीजीआइ रोहतक रेफर किया गया है। इसी कड़ी में लोग सुबह जब सैर के लिए जाते हैं तो उस दौरान अंधेरा होने के कारण वहां से निकलना भी कठिन हो जाता है।मच्छर मक्खी भी इस पानी में पनप रहे हैं। जिससे अनेक रोग फैलने का भय बना हुआ है। गांव की महिलाओं का कहना है कि इस समस्या से ज्यादा महिलाओं को ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ता है। क्योंकि उन्हें पानी लाना एवं बच्चों एवं खेत आदि से जुड़े काम दिन भर करने होते है। इधर, सरपंच सुनीता देवी का कहना है कि वह बार-बार अधिकारियों से मिल चुकी हैं लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.