Move to Jagran APP

अब अतिक्रमण से निपटेगी कमेटी, दुकानदार व समाज सेवी बने सदस्य

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर में बाजारों से अतिक्रमण के मुद्दे पर मंगलवार को एसडीएम जगनिवास ने

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 01:01 AM (IST)
अब अतिक्रमण से निपटेगी कमेटी, दुकानदार व समाज सेवी बने सदस्य
अब अतिक्रमण से निपटेगी कमेटी, दुकानदार व समाज सेवी बने सदस्य

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

शहर में बाजारों से अतिक्रमण के मुद्दे पर मंगलवार को एसडीएम जगनिवास ने शहर के रेलवे रोड स्थित हाई स्कूल प्रागण में दुकानदारों और रेहड़ी वालों के साथ मंत्रणा बैठक की। बैठक में एसडीएम ने कहा कि दुकानदार शहर के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझें और अपनी दुकान के सामने अतिक्रमण न होने दें ताकि यातायात की सुगमता में इससे कारण अवरोध उत्पन्न न हो। बैठक में अतिक्रमण से निपटने के लिए एक समन्वयक कमेटी भी बनाई गई है, जिसमें दुकानदारों, फड़ी वाले व सामाजिक संगठनों के सदस्यों का शामिल किया गया है।

बैठक में एसडीएम ने कहा कि बाजार में रेहड़ी और फड़ी लगाने वाले छोटे दुकानदार भी जिम्मेदारी और समझदारी का परिचय दें तथा निर्धारित रेखा से आगे सामान या रेहड़ी न लगाएं। उन्होंने रेहड़ी और दुकानदारों से अपने आसपास साफ-सफाई रखने के आह्वान करते हुए कहा कि आप लोग पहले इस शहर के नागरिक हैं बाद में दुकानदार। इसीलिए शहर के बाजारों में सुगम यातायात और स्वच्छता आपका भी नैतिक कर्तव्य है।

बैठक के दौरान एसडीएम ने दुकानदारों, रेहड़ी, फड़ी वालों और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों की एक समन्वयक कमेटी बनाने का सुझाव रखा जो समय-समय पर आपसी बैठक करके रेहड़ी और दुकानदारों को समझाएगी तथा यह सुनिश्चित करेगी कि रेहड़ियों की वजह से आम नागरिकों को कोई परेशानी उत्पन्न न हो। यह कमेटी एसडीएम के निर्देश में कार्य करेगी। इस पर बैठक के दौरान ही उपस्थित लोगों ने आपसी विचार-विमर्श द्वारा कमेटी का गठन कर लिया।

ये हैं कमेटी के सदस्य:

दुकानदारों की तरफ से कमेटी में अशोक मोगा, देवराज पंवार, दिनेश कुमार, सतीश कुमार, बिटू और राजकुमार को शामिल किया गया है। रेहड़ी वालों की तरफ से रोहित गुलियानी, धीरज बत्रा, वेदप्रकाश, रामजी और उमेश गुप्ता को सदस्य के रूप में लिया गया है। फड़ी वालों की तरफ से सतीश और सुनील को कमेटी में शामिल किया गया है, जबकि सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि के रूप में दिनेश शेखावत, भारत नागपाल, सोमबीर कादियान, आरबी गौड़, परमिंदर जागड़ा और विनोद गिरधर को सम्मिलित किया गया है। सड़क सुरक्षा संगठन के सभी सदस्य इस कमेटी के साथ मिलकर सुचारू व्यवस्था बनाने में सहयोग करेंगे। बैठक में नगर परिषद के एमई ओमदत्त शर्मा, बीआई विवेक जैन, यशपाल गाधी, पूर्व पार्षद राजपाल शर्मा, यातायात समन्वयक सतीश कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.