Move to Jagran APP

मातनहेल के लीलाराम के रूप में हुई शव की पहचान

जागरण संवाददाता, झज्जर : साल्हावास क्षेत्र से गुजरने वाली जवाहर लाल नेहरू कैनाल में ¨भडावास स्केप चै

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 01:00 AM (IST)
मातनहेल के लीलाराम के रूप में हुई शव की पहचान
मातनहेल के लीलाराम के रूप में हुई शव की पहचान

जागरण संवाददाता, झज्जर : साल्हावास क्षेत्र से गुजरने वाली जवाहर लाल नेहरू कैनाल में ¨भडावास स्केप चैनल के गेट के पास मिले व्यक्ति के शव की पहचान हो गई। बृहस्पतिवार को पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवा कर उसे पहचान व पोस्टमार्टम के लिए झज्जर के सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवाया था। शुक्रवार की देर शाम मातनहेल गांव के कुछ लोग एक व्यक्ति की तलाश करते हुए साल्हावास पुलिस थाने में पहुंचे थे। जब उनसे झज्जर के सामन्य अस्पताल में लाकर शव की शिनाख्त करवाई गई तो उन्होंने मृतक की पहचान मातनहेल गांव निवासी लीलाराम पुत्र मंगतुराम के रूप में की। शव की पहचान के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सकों ने रोहतक पीजीआइ रेफर कर दिया। पुलिस ने शनिवार को रोहतक पीजीआइ में शव का पोस्टमार्टम करवा कर मृतक के परिजनों के हवाले कर दिया है।

loksabha election banner

------

ये था मामला :

बृहस्पतिवार को जवाहर लाल नेहरू कैनाल की पटरी से गुजरने वाले अकेहड़ी मदनपुर के लोगों ने नहर के अंदर ¨भडावास स्केप चैनल के गेट के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा दिखाई दिया था। जिसकी सूचना साल्हावास पुलिस व गांव के लोगों को दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर शव को नहर से बाहर निकलवाया और पहचान के लिए आसपास के गांवों में सूचना देकर कुछ लोगों को मौके पर बुलाया। लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो पाई। उसके बाद शव को पहचान व पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भेजा गया। शव को 72 घंटे तक पहचान के लिए यहां रखा गया था। शुक्रवार की देर शाम मातनहेल गांव निवासी ओम प्रकाश व सतपाल पुत्र लीलाराम ने शव की शिनाख्त अपने पिता लीला राम के रूप में की।

पुलिस को दिये बयान में उन्होंने कहा है कि उनका पिता लीलाराम पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। उसका रोहतक पीजीआइ में इलाज भी चल रहा था। वह 21 मई की रात को अचानक घर से कहीं बिना बताए चला गया। वे उसकी तलाश पारिवारिक स्तर पर कर रहे थे। जब उन्हें पता चला कि किसी व्यक्ति का शव मिला है तो उन्होंने साल्हावास पुलिस से संपर्क साधा। जब शव को देखा तो उन्होंने शव की पहचान अपने पिता के रूप में की है।

------

शव की पहचान होने के बाद पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। शव को मृतक के परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मृतक की मौत के असल कारणों को पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद हो पाएगा।

- पवन कुमार, जांच अधिकारी, पुलिस थाना, साल्हावास।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.