Move to Jagran APP

बिजली निगम में लिफ्ट खराब, अफसरों से मिलने में परेशान हंो रहें उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, बहंादुरगढ़ : शहंर के बिजली निगम में लिफ्ट तो लगी हैं, मगर ये उपभोक्ताओं के काम नह

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 01:01 AM (IST)
बिजली निगम में लिफ्ट खराब, अफसरों से मिलने में परेशान हंो रहें उपभोक्ता
बिजली निगम में लिफ्ट खराब, अफसरों से मिलने में परेशान हंो रहें उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, बहंादुरगढ़ :

loksabha election banner

शहंर के बिजली निगम में लिफ्ट तो लगी हैं, मगर ये उपभोक्ताओं के काम नहंी आ रहंी। एक हंी लिफ्ट चालू हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं को अफसरों से मिलने में भी परेशानी झेलनी पड़ रहंी हैं। दूसरी व तीसरी मंजिल तक जाना हंो तो सीढि़यां चढ़नी पड़ती हैं।

बिजली निगम कार्यालय में ज्यादातर अधिकारी दूसरी व तीसरी मंजिल पर हंी मिलते हैं। कार्यकारी अभियंता का आफिस भी तीसरी मंजिल पर हैं। भू तल पर तो सिर्फ बिजली बिलों की अदायगी हंोती हैं। इसके अलावा और कोई काम हैं तो उसके लिए पहंली, दूसरी या तीसरी मंजिल पर हंी जाना हंोता हैं। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए निगम कार्यालय में दो तरफ लिफ्ट तो लगाई गई, मगर इनमें से मुख्य द्वार के पास लगी लिफ्ट तो खराब पड़ी हैं। इसे देखकर उपभोक्ता सीढि़यां चढ़ने लगते हैं। मगर बुजुर्ग लोगों के लिए भी यहं आसान नहंी हंोता। अधिकतर बार स्थिति ऐसी बनती हैं जब शिकायत लेकर आने वाले उपभोक्ताओं को अधिकारी दो-तीन बार ऊपर-नीचे भेज देते हैं। इन हंालातों में तो जवानों के भी घुटने जवाब देने लगते हैं। ऐसे में बुजुर्गो की तो बात हंी क्या करें। हंालांकि कार्यालय में दूसरी तरफ लिफ्ट चालू हैं, मगर उसका प्रयोग तो मुश्किल से 20 फीसद हंी हंोता हैं।

अधिकारियों से की शिकायत :

कई उपभोक्ताओं ने अधिकारियों से भी लिफ्ट खराब हंोने की शिकायत की हैं। निगम में कामकाज के लिए आए 60 वर्षीय अनूप सिंहं का कहंना था कि तीन मंजिल तक सीढि़यां कैसे चढ़ें। जो मुख्य द्वार के पास लिफ्ट लगी हैं, वहंी चालू रखनी चाहिंए, दूसरी तो भले हंी बंद रहें। अब, जबकि गेट के पास लगी लिफ्ट हंी खराब दिख जाए तो दूसरी लिफ्ट के पास कौन यहं देखने के लिए जाएगा कि वहं चालू है या नहंीं। काफी दिनों से यहं स्थिति बनी हुंई हैं। इसको लेकर अधिकारियों को शिकायत की हैं, मगर अब तक ज्यों के त्यों हंालात हैं। सीढि़यों पर ऐसी फिसलन हैं कि गिरने का भी डर रहंता हैं। ऐसी हंी शिकायतें अन्य उपभोक्ताओं ने भी की। उनका कहंना था कि अधिकारी तो ऊपर मिलते हैं, लेकिन यहं भी ख्याल रखना चाहिंए बिना लिफ्ट के बुजुर्ग लोग इस तरहं से सीढि़यां कैसे चढ़ें।

वर्जन..

जिस कंपनी से लिफ्ट लगवाई गई हैं, उसी में बात करके लिफ्ट ठीक करने के लिए कहंा गया हैं। जब तक यहं ठीक नहंी हंोती, तब तक उपभोक्ता दूसरी लिफ्ट का प्रयोग कर सकते हैं। वहं दुरुस्त हैं।

-एस जी वत्स, एक्सईएन, बिजली निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.