Move to Jagran APP

मानसून नहीं झेल पाई 23 करोड़ की सड़क

जागरण संवाददाता, झज्जर : लोक निर्माण विभाग की तरफ से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करीब 23 क

By Edited By: Published: Sat, 27 Aug 2016 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 11:23 PM (IST)
मानसून नहीं झेल पाई 23 करोड़ की सड़क

जागरण संवाददाता, झज्जर : लोक निर्माण विभाग की तरफ से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करीब 23 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई बाबरा, सुलौधा जाने वाली सड़क एक मानसून भी नहीं झेल पाई है। सड़क में जगह-जगह गढ्डे हो गए हैं। सड़क किनारे जगह-जगह हुए गड्ढों के कारण दुर्घटनाएं होने का अंदेशा भी बढ़ गया है। लोगों को बेहतर यातायात सुविधा मिल सके इसके लिए पिछले दिनों केंद्र सरकार की तरफ से सड़क निर्माण के लिए इस प्रोजेक्ट का मंजूरी दी गई थी।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग की तरफ से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत करीब 23 किलो मीटर लंबी सड़क का निर्माण किया गया है। इस सड़क की चौड़ाई भी बढ़ाई गई है और इसे उंचा भी उठाया गया है। करीब छह माह पूर्व सड़क का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार की तरफ से पूरा किया गया था। लेकिन मानसून की वर्षा होने के दौरान पानी के बहाव की वजह से सड़क के किनारों पर गहरे गडढे पड़ गए हैं। लेकिन विभाग की तरफ से इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विभाग शायद किसी बड़ी घटना होने के इंतजार में है।

लोगों की प्रतिक्रिया

करोड़ों रुपये की लागत से बनाई गई सड़क के निर्माण को एक साल भी पूरा नहीं बीता है। इससे पहले ही जगह-जगह से सड़क टूट गई है। सरकार को सड़क निर्माण की जांच कार्रवाई जानी चाहिए और इसके निर्माण में लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी करनी चाहिए।

-हेमलता, निवासी सुलौधा।

सड़क निर्माण के बाद मानसून की वर्षा में जगह-जगह कटाव पड़ने क कारण दुर्घटनाएं होने का अंदेशा बढ़ गया है। रात के समय अंधेरे में अगर कोई दूसरा वाहन सामने से आ जाए तो लाइटों के कारण गडढे दिखाई नहीं देते। जिसकी वजह से किसी भी समय कोई बड़ी घटना हो सकती है। विभाग को इन गडढों का भरकर सड़क को ठीक किया जाए, ताकि कोई दुर्घटना न घटे।

-अनिल कुमार, निवासी सुलौधा।

कोई भी सड़क उंची उठाई जाती है या चौड़ी की जाती है तो उसके लिए नई मिट्टी डाली जाती है। जिसकी वजह से सड़क के किनारे वर्षा में कट जाते हैं। हालांकि पांच साल तक सड़क के रख रखा की जिम्मेदारी संबंधित ठेकेदार की होती है। सड़क को ठीक करने के आदेश ठेकेदार को दिए जा चुके हैं और सुलौधा की तरफ से ठेकेदार ने जेसीबी से सड़क किनारे बने गडढों को भरने का काम शुरू कर दिया है।

-एसएस दलाल, कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.