Move to Jagran APP

फर्जी बिल बनाने के मामले में उपायुक्त ने तलब की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद में जेई द्वारा लाखों रुपये के फर्जी बिल बनाने के मामले की जाच

By Edited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 01:01 AM (IST)
फर्जी बिल बनाने के मामले में उपायुक्त ने तलब की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : नगर परिषद में जेई द्वारा लाखों रुपये के फर्जी बिल बनाने के मामले की जाच रिपोर्ट अब उपायुक्त ने तलब की है। उपायुक्त ने दैनिक जागरण की खबर का हवाला देते हुए मामले की जाच रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए है। उपायुक्त के पत्र पर एसडीएम ने भी नगर परिषद के प्रशासनिक अधिकारियों को मामले में नियमानुसार कार्रवाई करके जाच रिपोर्ट तुरत मागी है ताकि उपायुक्त को यह रिपोर्ट दी जा सके। उपायुक्त की ओर से लिखे पत्र पर करीब तीन माह बाद अब नगर परिषद ने कार्रवाई करते हुए संबंधित जेई से पूरा रिकार्ड मागा है ताकि जाच करके रिपोर्ट एसडीएम व उपायुक्त को भेजी जा सके।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला:

इसी वर्ष मार्च माह में नगर परिष के एक जेई ने ठेकेदार संजय के साथ मिलकर शहर के लाइनपार की चार नलका चौपाल में विकास कार्याें का फर्जी बिल तैयार किया। 3 लाख रुपये से ज्यादा का यह बिल जेई ने ठेकेदार के साथ मिलकर तैयार किया था। इस बिल को पास कराने के लिए उच्च अधिकारियों को पेश भी कर दिया था और बिल पर कार्यकारी अधिकारी व प्रशासक की मोहर तक लगा दी। मगर जैसे ही यह बिल चैक होने के लिए पालिका अभियंता रमेश शर्मा के पास गया तो उन्होंने तुरत मामले को पकड़ लिया था। उन्होंने बिल के एवज में कराए गए कार्याें के बारे में पूछताछ की तो जेई व ठेकेदार कोई जवाब नहीं दे सके। उन्होंने तुरत बिल को रद कर दिया और जेई को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था।

दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर

दैनिक जागरण ने गत 11 अप्रैल के अंक में फर्जी बिल बनाने के मामले की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने कुछ दिनों बाद ही इस मामले की रिपोर्ट मागने के लिए एसडीएम व नगर परिषद को पत्र लिखा था। अप्रैल के बाद मई, जून व जुलाई माह भी बीतने को है लेकिन अब जाकर नगर परिषद को उपायुक्त के पत्र पर रिपोर्ट देने की याद आई है। अधिकारियों को जब यह मामला संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरत संबंधित जेई से मामले से जुड़ा पूरा रिकॉर्ड माग लिया है।

संबंधित जेई से मागा है पूरा रिकॉर्ड : शर्मा

इस बारे में नगर परिषद के पालिका अभियंता रमेश शर्मा का कहना है कि लाखों रुपये के फर्जी बिल तैयार करने के मामले में संबंधित जेई से पूरा रिकार्ड मागा है। रिकार्ड मिलने के बाद मामले की जाच रिपोर्ट एसडीएम के मार्फत उपायुक्त को भेज दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.