Move to Jagran APP

कावड़ यात्रा के मद्देनजर सतर्क हुआ पुलिस प्रशासन

जागरण संवाददाता, झज्जार : कावड़ियों की सुरक्षा एव कावड़ यात्रा को सुचारू एवं सुरक्षित संपन्न कराने

By Edited By: Published: Tue, 26 Jul 2016 01:03 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jul 2016 01:03 AM (IST)
कावड़ यात्रा के मद्देनजर सतर्क हुआ पुलिस प्रशासन

जागरण संवाददाता, झज्जार :

loksabha election banner

कावड़ियों की सुरक्षा एव कावड़ यात्रा को सुचारू एवं सुरक्षित संपन्न कराने के मद्देनजर जिला पुलिस ने व्यापक प्रबंध किए हैं। कावड़ियों को बगैर किसी बाधा के रास्ता उपलब्ध कराने तथा यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए भी प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षित यात्रा एवं निर्बाध यातायात के संबंध में आदेश जारी करते हुए एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि जिला में जिन मार्गों पर कावड़िए गुजरेंगे उन रास्तों पर पुलिस की ओर से लगातार निगरानी एवं गश्त की जाएगी । प्रत्येक थाना प्रबंधक अपने अपने इलाका में शाति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने सहित प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखेंगे । भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जहा भी जरूरत होगी कावड़ियों को पैदल चलने के लिए अलग से सुरक्षित मार्ग उपलब्ध करवाने के भी प्रबंध किए जाए। कावड़ शिविर तथा पार्किंग मुख्य सड़क से दूर होने चाहिए ताकि किसी प्रकार से यातायात में कोई अवरोध उत्पन्न नहीं हो। कावड़ शिविर सड़क के उसी तरफ लगने चाहिए । जिस तरफ से कावड़िए चल रहे हो । कावड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मचारियों को कावड़ियों की वेशभूषा में भी तैनात किया जाएं ताकि कोई भी असामाजिक अथवा शरारती तत्व कावड़ियों के भेष में किसी तरह से कानून व्यवस्था तथा शाति भंग नहीं कर पाए ।

पुलिस महानिदेशक हरियाणा डॉ केपी सिंह के आदेशों की अनुपालना में एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने सभी थाना प्रबंधकों को आदेश देते हुए कहा कि कुछ कावड़िए अपने साथ अवैध हथियार वगैराह भी लेकर चलते हैं । जिन पर विशेष नजर रखी जाए । यात्रा के दौरान नशीले पदाथरें के इस्तेमाल व साथ लेकर चलने तथा किसी भी तरह के हथियार की मनाही रहेगी । यदि कोई मार्ग किसी भी कारण से अवरुद्ध हो जाता है तो कावड़ियों के लिए वैकल्पिक मार्ग की भी व्यवस्था की जाए। किसी भी हालत में जिला में कावड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था व शाति भंग की स्थिति उत्पन्न नहीं होने दी जाएगी। यात्रा को सुचारु एवं सुरक्षित बनाए रखा जाए। कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुविधा के लिए लगाए गए शिविरों का भी उचित निरिक्षण किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.