Move to Jagran APP

हड़ताल के दौरान 100 अतिरिक्त कर्मचारी संभालेंगे कमान

जागरण संवाददाता, झज्जर : बिजली निगम के 23 सब डिवीजनों को निजी हाथों में सौंपे जाने के विरोध में ब

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 01:01 AM (IST)
हड़ताल के दौरान 100 अतिरिक्त कर्मचारी संभालेंगे कमान

जागरण संवाददाता, झज्जर :

loksabha election banner

बिजली निगम के 23 सब डिवीजनों को निजी हाथों में सौंपे जाने के विरोध में बिजली कर्मचारियों की 29 व 30 जून को प्रस्तावित हड़ताल को लेकर उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। बिजली की आपूर्ति प्रभावित न हो इसके लिए निगम की तरफ से दो दिन के लिए 100 अतिरिक्त कर्मचारी नियुक्त किए हैं। जबकि हड़ताल के दौरान व्यवस्था पर नजर रखने के लिए बिजली निगम ने भी पंचकुला मुख्यालय से तीन अधिकारियों की टीम झज्जर भेजी हैं। इनमें कार्यकारी अभियंता बलविंद्र कुमार झज्जर के 33 केवी पावर हाउस में मौजूद रहेंगे, एसडीओ रविंद्र मित्तल को बुपनियां पावर हाउस भेजा गया है और एसडीओ हिमांशु को बेरी भेजा गया है। वहीं पुलिस पार्टियां भी पावर हाउसों व बिजली निगम के कार्यालयों में भी पहुंच गई हैं। दो दिवसीय हड़ताल को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। हड़ताल के दौरान बिजली आपूर्ति को किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। प्रशासन की तरफ से जिले के सभी सब स्टेशनों व बिजली निगम के कार्यालयों पर 24 घंटे पुलिस बल तैनात कर दी गई है। डयूटी मैजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए हैं। जो अपने अपने क्षेत्र में गश्त करते रहेंगे। जबकि सरकार की तरफ से एस्मा पहले ही लागू कर किया हुआ है। बिजली निगम के अधिकारियों का कहना है कि अगर हड़ताल के दौरान अगर किसी भी कर्मचारी या अन्य व्यक्ति ने बिजली आपूर्ति को बाधित करने का प्रयास किया ता उसके खिलाफ सीधी एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। बिजली आपूर्ति को बाधित करने वालों की वीडियो रिकार्डिग भी की जाएगी। अगर कोई भी अस्थाई बिजली कर्मी हड़ताल में शामिल हुआ तो उसे तुरंत प्रभाव से नौकरी से मुक्त कर दिया जाएगा और उसे न तो अनुभव प्रमाण पत्र दिया जाएगा और प्रदेश में कहीं पर भी दोबारा से बिजली निगम में नौकरी नहीं दी जाएगी। हड़ताल को लेकर प्रशासन ने जिले को दस सेक्टरों में बांटा जा चुका है। सभी सेक्टरों में डयूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं।

----

बनाया कंट्रोल रूम, जारी किए नंबर

दो दिवसीय हड़ताल के चलते बिजली निगम की तरफ से बिजली आपूर्ति को लेकर किसी भी प्रकार की शिकयत को लेकर सभी बिजली निगम के अधिकारियों के मोबाइल 24 घंटे खुले रखने व हर काल सुनने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा बिजली निगम की तरफ से जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इसके लिए बिजली निगम की तरफ से फोन नंबर भी जारी किए गए हैं। इनमें 9315542463, 9315110304 नंबर कंट्रोल रूम के होंगे व 9354365802 व 9354365803 फोन नंबर सुविधा केंद्र के होंगे।

----------

हड़ताल के दौरान बिजली व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 100 अतिरिक्त कर्मचारी लगाए गए हैं। जबकि पंचकुला मुख्यालय से भी तीन अधिकारी भेजे गए हैं।

-एसके चावला, एसई, बिजली निगम, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.