Move to Jagran APP

लूट की योजना बनाता कुख्यात साथी समेत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जार : गुप्त सूचना के आधार पर जाच में जुटी जिला पुलिस की सीआइए शाखा ने लूट

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 01:00 AM (IST)
लूट की योजना बनाता कुख्यात साथी समेत गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जार :

loksabha election banner

गुप्त सूचना के आधार पर जाच में जुटी जिला पुलिस की सीआइए शाखा ने लूट की वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे एक अति वांछित बदमाश को साथी सहित काबू किया है। पुलिस की पकड़ में आए बदमाश पर दिल्ली पुलिस ने 40 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। दोनों के कब्जे से पुलिस को अवैध हथियार, जिन्दा कारतूस व लूटी हुई गाड़ी भी बरामद हुई है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किया कुख्यात रोहतक के समचाना निवासी ललित ने दिल्ली में कई आपराधिक वारदातों का अंजाम दिया है। सभी मामले में दिल्ली पुलिस उसे बेसब्री से तलाश रही थी। वही दूसरे आरोपी की पहचान जसिया गाव निवासी नवीन उर्फ डॉक्टर के रूप में हुई है।

एक पर 16 तो दूसरे पर 10 मामले

पकड़े गए एक बदमाश पर विभिन्न स्थानों पर 16 तो दूसरे पर 10 मामले दर्ज हैं। पुलिस को दोनों बदमाशों की पिछले लंबे अरसे से बड़ी सरगर्मी से तलाश थी। खास बात यह सामने आई कि दोनों बदमाशों को पुलिस ने जब काबू किया तब भी यह झज्जर सोनीपत रोड पर लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। गिरफ्त में आए इन दोनों मोस्ट वाटेड बदमाशों को पुलिस ने शनिवार को ही अदालत में पेश किया। जहा से दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमाड पर लिया है।

ऐसे आए पुलिस की पकड़ में

पुलिस कप्तान ने बताया कि सीआइए झज्जर को गुप्त सूचना मिली थी कि दो युवक सापला रोड पर गाव जौंधी रामपुरा बस अड्डा के नजदीक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में हथियारों से लैस हैं। जिसके बाद पुलिस टीम सरकारी गाड़ी की बत्ती को उतार मौके पहुंची, और दोनों अपराधियों को काबू कर लिया।

तीन देसी पिस्तौल व 13 कारतूस बरामद

पुलिस टीम के पूछे जाने पर युवकों ने अपना नाम समचाना गाव निवासी ललित पुत्र ओम प्रकाश व जसिया गाव निवासी नवीन उर्फ डॉक्टर पुत्र रामदिया के रुप में बताया। टीम ने इन दोनों युवकों से तीन देशी पिस्तौल, 13 जिन्दा कारतूस सहित एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद की है। दोनों के खिलाफ थाना झज्जर में मामला दर्ज किया गया है।

दोनों पर दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा में दर्ज हैं मामले

पकड़े गए दोनों मोस्ट वाटेड बदमाशों ने हत्या, कातिलाना हमले व गाड़ियों की लूटपाट आदि से जुड़े करीब 16 मामलों का खुलासा किया है। मोस्ट वाटेड अपराधी ललित के खिलाफ 16 तथा दूसरे आरोपी नवीन के खिलाफ करीब 10 आपराधिक मामले दिल्ली राजस्थान व हरियाणा के अलग-अलग थानों में दर्ज है।

ललित ने दिल्ली में लूटी गाड़ियां

ललित के खिलाफ दिल्ली के अलग-अलग थानों में कातिलाना हमले के तीन तथा द्वारका दिल्ली के इलाका से गाड़ियों की लूट के दो मामले दर्ज हैं। यहीं नहीं दिल्ली पुलिस ने ललित को चालीस हजार का मोस्ट वाटेड अपराधी भी घोषित किया हुआ है। ललित ने अपने साथियों के साथ मिलकर बहादुरगढ़ के एचएसआइआइडीसी के इलाका से हथियारों के बल पर दो व्यक्तियों से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी को अप्रैल 2016 में छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।

सोनीपत में की थी हत्या

दोनों ने नवंबर 2015 में गाव सौहटी जिला सोनीपत निवासी एक व्यक्ति की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था । जिला सोनीपत में ही गोहाना के सेक्टर-7 के इलाका रोहतक रोड से हथियारों के बल पर उपरोक्त आरोपियो ने एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। जयपुर राजस्थान में नवंबर 2015 में जयपुर के जवाहर नगर इलाका में एक प्रॉपर्टी डीलर पर कातिलाना हमला करने की वारदात को अंजाम दिया गया था। इन्हीं दोनों ने ही गुडगाव के पालम विहार इलाके से हथियारों के बल पर 2015 में अलग-अलग गाड़ियों को लूटने की दो वारदात को अंजाम देने के अलावा रोहतक के गाव बलियाणा निवासी संजय की 2015 में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।

बीस लाख चौथ नहीं देने पर सांपला में किया था हमला

आरोपियों ने रोहतक के सापला की मंडी में एक मिठाई की दुकान के मालिक से 20 लाख रुपए की चौथ मागने और ना देने पर उस पर कातिलाना हमला उपरोक्त आरोपियों द्वारा किया गया था । सापला के ही निवासी एक व्यक्ति अजय की फरवरी 2016 में गोली मारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था । पकड़े गए दूसरे आरोपी नवीन उफऱ् डॉक्टर ने भी उपरोक्त वारदातों में पकड़े गए आरोपी ललित व अन्य के साथ शामिल रहा था ।

2011 से तलाश रही थी पुलिस

अपराध की दुनिया में आए इस ललित को देखा जाए तो उसकी उम्र कुछ ज्यादा नहीं है। 2011 में दर्ज हुए मामले से पुलिस रिकॉर्ड में सामने आए इस अपराधी को पुलिस ने एक ही दफा पकड़ा है। उसके बाद तो यह वारदातों को अंजाम देता गया और मामले दर्ज होते गए। प्रारभिक रुप से यह भी सामने आया कि इस बदमाश ने अपना गैंग भी बना रखा था। वैसे पुलिस इसकी हिस्ट्री को तलाश करते हुए तह में जाने के प्रयास में है। शनिवार को भी जब पुलिस कप्तान ने उससे इस संदर्भ में पूछा तो उसने बड़ी ही बेचारगी से कहा कि वह दोस्तों के चक्कर में फंस गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.