Move to Jagran APP

तूफान की भेंट चढ़ रही बिजली की लाइन, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, झज्जर : बार-बार आ रहा तूफान बिजली निगम के लिए ही नहीं, आम आदमी के लिए भी परेशानी

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 01:03 AM (IST)
तूफान की भेंट चढ़ रही बिजली की लाइन, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, झज्जर :

loksabha election banner

बार-बार आ रहा तूफान बिजली निगम के लिए ही नहीं, आम आदमी के लिए भी परेशानी का सबब बन गया है। सोमवार व बुधवार को आए तूफान के बाद बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर लौटी भी नहीं थी कि शनिवार की रात को आए तूफान ने एक बार फिर से बिजली निगम के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। लेकिन माछरौली पावर हाउस के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में बिजली आपूर्ति चार दिन बाद भी बहाल कर दी गई है। लेकिन अब सबर वन क्षेत्र में बिजली की लाइनों के करीब 35 खंभे टूट गए हैं। शहर में भी रात के समय कई घंटे तक बिजली व्यवस्था प्रभावित रही। जबकि दिन के समय भी लाइनों के टूटे हुए तारों व खंभों को ठीक करने के लिए लाइनों पर परमिट लेने के कारण बिजली गुल रही। दिन भर बिजली निगम के कर्मचारी लाइनों को ठीक करने में जुटे रहे। दुलिना एरिया में करीब एक सप्ताह से बिजली नहीं आ रही है। जबकि बिजली निगम के अधिकारी फीर पर बिजली आपूर्ति चालू होने की बात कह रहे हैं।

अभी भी क्षेत्र के अनेक गांवों में अंधेरा छाया हुआ है। अब बिजली निगम के अधिकारी लोगों से सहयोग की अपील कर रहे हैं। अधिकारी कह रहे हैं कि इससे पहले कभी भी तूफान के कारण इतना बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। क्षेत्र में पहली बार तूफान से काफी नुकसान हुआ है और बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई है। बिजली निगम व ठेकेदार के कर्मचारी दिन रात बिजली आपूर्ति को बहाल करने के लिए काम पर लगे हुए है। निगम का हर संभव प्रयास है कि सबसे पहले गांवों की प्रभावित हुई बिजली आपूर्ति को बहाल किया जाए। मातनहेल उपमंडल व माछरौली उपमंडल के अधिकांश गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

बिजली निगम सबसे पहले गांवों की बिजली लाइनों के खंभे लगा कर गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल करने में जुटा हुआ है। हालांकि अभी तक कृषि क्षेत्र के फीडरों को चालू करने के लिए भी कार्य शुरू कर दिया है। इन लाइनों को चालू करने में अभी करीब दस दिन का समय और लगने की संभावना है। कृषि क्षेत्र की बिजली चालू न होने के कारण खेतों में रहने वाले लोगों के सामने पीने के पानी, आटा आदि की संकट भी छाने लगा है। पहले जहां पीने का पानी तक लोग खेतों से लाते थे। वे लोग भी अब जहां बिजली आपूर्ति चल रही है उन स्थानों का रूख करने पर मजबूर हो गए हैं।

---------

माछरौली क्षेत्र के सभी गांवों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। कृषि क्षेत्र की बिजली लाइनों को ठीक करने का कार्य चल रहा है। जल्द ही इन्हे चालू कर दिया जाएगा।

-चंद्र प्रकाश, एसडीओ, बिजली निगम माछरौली।

------

एक सप्ताह में तीन बार तूफान आ चुका है। बिजली की लाइनों के करीब 35 खंभे टूट गए हैं। इन्हें ठीक करने का कार्य चल रहा है। जल्द ही लाइनों को चालू कर दिया जाएगा।

-सुनील सिक्का, एसडीओ, सबर वन, बिजली निगम, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.