Move to Jagran APP

खूब चमके विद्यार्थी, रग लगाई मेहनत

जागरण संवाददाता, झज्जार : शनिवार को घोषित हुए सीबीएसइ दसवीं कक्षा के परिणामों में विद्यार्थियों क

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 01:04 AM (IST)
खूब चमके विद्यार्थी, रग लगाई मेहनत

जागरण संवाददाता, झज्जार :

prime article banner

शनिवार को घोषित हुए सीबीएसइ दसवीं कक्षा के परिणामों में विद्यार्थियों की मेहनत खूब रग लाई है। उम्दा प्रदर्शन करते हुए ए1 ग्रेड के साथ उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में छात्राओं ने इस दफा बाजी मारी है। बेहतरीन परीक्षा परिणाम के साथ जहा विद्यार्थियों की उम्मीदों को पंख लग गए है। वहीं प्राय: सभी स्कूलों ने बेहतरीन परीक्षा परिणाम घोषित होने का यहा पर दावा किया है।

आरईडी विद्यालय झज्जर के विद्यार्थी चमके

सीबीएसइ की ओर से आयोजित 10वीं कक्षा परीक्षा परिणाम में आरईडी विद्यालय झज्जर के छात्र-छात्राओ का शानदार प्रदर्शन रहा। इस परीक्षा में 132 विद्यार्थियो ने परीक्षा दी। विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। 45 विद्यार्थियो ने 10सीजीपीए प्राप्त कर आरईडी विद्यालय का नाम रोशन किया। कम्प्यूटर विज्ञान विषय में 104 विद्यार्थियो ने, हिंदी में 70 विद्यार्थियो ने, सामाजिक विज्ञान विषय में 54 विद्यार्थियो ने, अंग्रेजी विषय में 68 विद्यार्थियो ने, गणित विषय में 60 विद्यार्थियो ने, विज्ञान विषय में 48 विद्यार्थियो ने, 10 सीजीपीए प्राप्त कर मुकाम हासिल किया।

वहीं छुछकवास स्थित आरईडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 86 मेधावी छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10सीजीपीए प्राप्त किए। स्कूल प्राचार्या विनोद कुमार ने बताया कि 96 छात्रों ने 9.8 से अधिक, 109 छात्रों ने 9.6 से अधिक, 127 विद्यार्थियों ने 9.4 से अधिक, 141 छात्रों ने 8.6 से अधिक तथा 192 छात्रों ने 8.4 से अधिक सीजीपीए प्राप्त किए। 10वीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम के अवसर पर स्कूल प्राचार्य अमित रोनाल्ड चौहान व स्कूल निदेशक जितेन्द्र सिंह अहलावत ने विद्यार्थियों को श्रेष्ठ परिणाम की बधाई दी।

आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने लहराया परचम

आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दादनपुर का सीबीएसइ का दसवीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के निदेशक अमित गहलावत ने बताया कि कुल 50 बच्चों ने परीक्षा दी जिसमें से 11 बच्चों ने 10सीजीपीए व 10 बच्चों ने 9सीजीपीए से ज्यादा अंक प्राप्त किए तथा कुल 42 छात्रों ने मेरिट सूची में नाम दर्ज कराया। विद्यालय के संरक्षक रणधीर गहलावत ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं, इस उपलब्धि पर प्रधानाचार्य जयप्रकाश यादव ने स्टाफ सदस्यों, बच्चों तथा उनके अभिभावकों को बधाई दी।

कैंब्रिज इटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा उत्कृष्ट

दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में कैंब्रिज इटरनेशनल स्कूल बिरड़ के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट परिणाम हासिल किया। विद्यालय प्राचार्य राज सिंह जाखड़ ने बताया कि विद्यालय के कुल 41 विद्यार्थियों में से 4 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीएम और 22 विद्यार्थियों ने 9 सीजीपीए से ऊपर अंक हासिल किया। उन्होंने बताया कि स्कूल का परिणाम 100 प्रतिशत रहा। इस शानदार परीक्षा परिणाम के अवसर विद्यालय प्रबंधक बिमला यादव ने सभी छात्रों को हार्दिक बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

पैरामाउट स्कूल का परीक्षा परिणाम शानदार

छुछकवास स्थित पैरामाउट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने सीबीएसई दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में शानदार प्रदर्शन किया। स्कूल की छात्रा सुषमा, एकता, परमेश्वर, सचिन, अमित व अक्षय ने 10सीजीपीए अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। स्कूल प्राचार्य अश्रि्वनी कौशिक ने बताया कि अंग्रेजी विषय में 29, हिन्दी में 26, गणित में 8, साइस व सामाजिक विज्ञान में 16 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए प्राप्त किए। स्कूल प्रबंधक ने बच्चों को ईनाम देकर सम्मानित किया।

सीएमएम स्कूल का 10वीं का शानदार परिणाम

सीबीएसइ बोर्ड की ओर से घोषित 10वीं के परीक्षा परिणाम में सीएमएम पब्लिक स्कूल दुजाना के विद्यार्थियों ने 12वीं के परीक्षा परिणाम की भाति ही सफलता का परचम लहराया। जहा 12वीं में 33 छात्रों में से 6 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए थे उसी प्रकार 10वीं में भी 13 छात्रों ने 10 सीजीपीए प्राप्त करके अपना अपने अभिभावको एवं विद्यालय का नाम रोशन किया। 16 छात्रों ने 9.8 सीजीपीए प्राप्त किए। शेष सभी विद्यार्थियों का 8सीजीपीए से अधिक रहा।

एच.डी. के विद्यार्थियों ने रचा नया इतिहास

शनिवार को सीबीएसइ की ओर से घोषित दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में एचडी स्कूल साल्हावास ने अपनी शानदार परंपरा को निभाते हुए शत-प्रतिशत परिणाम दिया है। इस विद्यालय के 50 विद्यार्थियों ने 10सीजीपीए अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इस शानदार उपलब्धि पर निदेशक रमेश गुलिया, सचिव बलजीत नेहरा, बलराज फोगाट, सुरेन्द्र फोगाट एवं प्राचार्य डा. हितेष पौलस्त्या ने सभी विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों को हार्दिक बधाई दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

नव ज्योति स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत

नव ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल लकड़िया का सीबीएसई का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। दसवीं कक्षा के कुल 83 विद्यार्थियों में से 40 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए, 10 विद्यार्थियों ने 9.8सीजीपीए अंक हासिल किए। स्कूल के इस बेहतर परिणाम पर स्कूल संचालक दिलबाग सिंह गुलिया तथा डा. रणबीर सिवाच ने बच्चों को बधाई।

सर्वोदय स्कूल आफ साइस इमलोटा का परिणाम सर्वश्रेष्ठ

10वीं कक्षा के परिणाम में सर्वोदय स्कूल ऑफ साईस इमलोटा का परिणाम एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा। विद्यालय प्रभारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि कुल 111 विद्यार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया जिसमें से 26 विद्यार्थियों ने 10सीजीपीए अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। 49 विद्यार्थियों ने 9.8 से 9 सीजीपीए अंक प्राप्त किए। विद्यालय के चेयरमैन जसबीर अहलावत ने सभी को बधाई दी।

लारेंस स्कूल का परिणाम 100 फीसद

शनिवार को केंद्रीयमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड दिल्ली द्वारा घोषित 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में लारेंस स्कूल का परिणाम 100: रहा। विदयालय के 28 बच्चों में से 4 बच्चों प्रिया रोहिल्ला, दक्षता, रिया रोहिल्ला व रविना ने 10 सीजीपीए प्राप्त किए। विद्यालय की इस ऐतिहासिक सफलता पर निर्देशक रमेश रोहिल्ला ने सभी बच्चों, अभिभावकों व अध्यापकों को बधाई दी।

एम. आर. स्कूल के 81 बच्चे आए मेरिट में

एम. आर. स्कूल हसनपुर के विद्यार्थियों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए बेहतर परिणाम दिखा है। 81 विद्यार्थियों में से 28 छात्रों ने 10 सीजीपीए अंक हासिल किए। 10 सीजीपीए प्राप्त करने वालों में निकिता, वर्णिका, सुमेधा, दीपक, प्रियाशु, गौरव, सपना, रक्षित, निशा, अजय, जतिन, अभिषेक, सचिन, हिमाशु व अंकित आदि के नाम रहे। प्रियाशु भारद्वाज पुत्र अनिल कुमार ने मात्र 13 वर्ष की आयु में दसवीं कक्षा पास करके एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। जबकि 35 विद्यार्थियों ने 9.0 सीजीपीए से अधिक अंक प्राप्त किये है। शेष 18 विद्यार्थियों ने 8.2 सीजीपीए से अधिक अंक प्राप्त किया है। निदेशक सोमबीर कोडान, प्राचार्या इंदु चौधरी व शैक्षणिक निदेशक जे. एस. मिश्रा ने भी बच्चों को इस सुअवसर पर बधाई दी। इस मौके पर उपनिदेशक सुभाष चन्द्र यादव व विद्यालय उपनिदेशिका संगीता कोडान व समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

छाए इडो अमेरिकन के विद्यार्थी

सीबीएसइ की ओर से घोषित हुए परीक्षा परिणाम में दिल्ली रोड स्थित इडो अमेरिकन स्कूल के 11 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए प्राप्त करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया है। दस जमा दो में भी बेहतरीन परिणाम देने वाले विद्यार्थी अपने इस परिणाम पर काफी प्रसन्न है। प्राचार्या अनिता गुलिया ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा बताया कि 11 विद्यार्थियों ने 9 से 10 सीजीपीए अंक प्राप्त किए है। शेष बचे सभी छात्रों ने 8 से 9 सीजीपीए के बीच में अंक हासिल किए है। सुनील, नुपूर, मंजू, मोना, प्रीति, प्रज्ञान, अंकिता, मुस्कान व पारुल ने 10 सीजीपीए हासिल करते हुए स्कूल एवं परिवार का नाम रोशन किया है।

मदर इडिया स्कूल मारोत दसवीं का शानदार परिणाम

मदर इडिया स्कूल मारोत का दसवीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। कुल 65 विद्यार्थियों में से नेहा शास्त्री, तमन्ना, सविता, तनु, करिश्मा आदि ने 10सीजीपीए प्राप्त करके विद्यालय एवं अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया। प्राचार्या संतोष वशिष्ठ ने बच्चों के शानदार परीक्षा परिणाम पर बधाई दी और उनके उच्चवल भविष्य की कामना की।

कुलदीप सिंह के विद्यार्थी छाए

शनिवार को घोषित हुए परीक्षा परिणामों में कुलदीप सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। 10 विद्यार्थियों ने 10 सीजीपीए हासिल करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया है। मुस्कान, श्वेता, रिया, दीक्षा बत्रा, परान्नू, विशाखा, अनुष्का, तरुण, अखिल, रोहित जिंदल ने 10 सीजीपीए हासिल किए है। जबकि 16 विद्यार्थियों ने 9 सीजीपीए हासिल किए है। निदेशक कुलमीत धनखड़ ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए स्टॉफ को विशेष तौर पर बधाई दी है। डॉ. बाला धनखड़ ने भी इस मौके पर स्कूल को अपनी शुभकामनाएं दी है।

एचआर ग्रीन फील्ड का परीक्षा परिणाम शानदार

शनिवार को सीबीएसई का 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया जिसमें एसआर ग्रीन फील्डज वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के छात्र सिमरन, हितेश, आशीष कुमार, रितिका धनखड़, श्वेता, दीपिका ने 10सीजीपीए लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किए तथा 9सीजीपीए से अधिक 32 बच्चे तथा 8.9 सीजीपीए प्राप्त करने वाले 22 बच्चे है। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य एमएस गुलिया एवं संस्था के चेयरमैन दीपक धनखड़, विकास धनखड़, प्रदीप धनखड़ ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

एलए स्कूल का सराहनीय प्रदर्शन

लिटिल एंजल्स (एलए) वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, झज्जर के सीबीएसई दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। दसवीं कक्षा के 47 विद्यार्थियों में से 14 बच्चों को 10 सीजीपीए प्राप्त हुआ। इनमें से 16 विधार्थियों ने 9.0 से 9.8 सीजीपीए प्राप्त करके मेरिट सूची में जगह बनाई। 8 बच्चे 8.0 से लेकर 9.0 सीजीपीए प्राप्त करने में सफल रहे। विद्यालय के 30 बच्चों ने मेरिट सूची में शामिल होकर विद्यालय का नाम रोशन किया। स्कूल प्रबंधक केएम डागर व प्राचार्या अनादि जागड़ा ने परीक्षा परिणाम पर अपनी खुशी व्यक्त की। स्कूल संचालक जगपाल गुलिया, जयदेव दहिया, अनीता गुलिया व नीलम दहिया ने परीक्षा परिणाम प्राप्त होने पर सभी अध्यापकों व बच्चों को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.