Move to Jagran APP

अब पुलिस देगी आपको केस डिटेल जानने का मौका

जागरण संवाददाता, झज्जार : केस दर्ज हो जाने के बाद प्रार्थी को कई दफा पता नहीं चल पाता है कि पुलिस की

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 01:03 AM (IST)
अब पुलिस देगी आपको केस डिटेल जानने का मौका

जागरण संवाददाता, झज्जार : केस दर्ज हो जाने के बाद प्रार्थी को कई दफा पता नहीं चल पाता है कि पुलिस की कार्रवाई क्या चल रही है। चल रही कार्रवाई में जाच किस हद तक जा पहुची है। सभी ऐसे पहलू जिनको लेकर प्रार्थी या पीड़ित पक्ष तसल्ली करना चाहता है कि उनके केस की जाच की गई शिकायत के मुताबिक ठीक चल रही है या नहीं। इन सभी दिक्कतों को महसूस करते हुए पुलिस की ओर से शनिवार को जिला में अभियान की शुरुआत की गई है। पुलिस कप्तान जश्रन्दीप सिंह रधावा की ओर से हुई इस शुरुआत में प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार और रविवार को जिला के सभी थानों में पीड़ित पक्ष को शिकायत पर चल रही कार्रवाई की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि उन्हे बार-बार तथा बीच-बीच में थानों व चौकियो के चक्कर नहीं लगाने पड़े। अक्सर यह भी देखने में आता था कि लोग अपनी शिकायतों के लिए अधिकारियों के यहा भी चक्कर लगाते थे। ऐसे में अगर यह प्रयास कामयाब हो जाता है तो आने वाले दिनों में सौहार्दपूर्ण वातावरण देखने को मिलेगा।

loksabha election banner

पुलिस कप्तान जश्रन्दीप सिंह रधावा ने अभियान की शुभारंभ करते हुए कहा कि प्रत्येक माह के आखिरी शनिवार व रविवार को सभी थानों में विशेष कैंपों के माध्यम से आमजनता की ओर से दी गई शिकायतों व लंबित पड़े हुए मामलों की वर्तमान हालात की जानकारी शिकायत कर्ता को प्रदान करने के लिए यह मुहिम चलाई गई है। अभियान का मुख्य उद्देश्य पुलिस विभाग की ओर से जनता का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाना और लंबित मामलों व शिकायतों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करके जल्द निपटाने का है। रंधावा ने बताया कि पुलिस महानिदेशक डॉ. कुशल पाल सिंह के आदेशानुसार जिला में विशेष अभियान जानिए अपनी शिकायत एवं मामले की वर्तमान स्थिति के नाम से चलाया गया है। जिसमें जिला के प्रत्येक थाना में उक्त दिवसों के दौरान सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आमजन के लिए विशेष कैंप लगाए जाएंगे। जिसमें शिकायतकर्ता को उसकी दी हुई शिकायत पर पुलिस की तरफ से क्या कारवाही की गई तथा वर्तमान स्थिति की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

आम लोगों को अपनी शिकायत पर कार्रवाई के बारे में बार बार थाना के चक्कर काटने की जरूरत नहीं होगी। अभियान के तहत डीएसपी की देखरेख में थानों में लगाए जाने वाले विशेष कैंपों में एसएचओ के अलावा संबधित मामले के अनुसंधानकर्ता की उपस्थिति आवश्यक होगी, ताकि शिकायत कर्ता को मामले में चल रही कार्रवाई की गहनता से जानकारी मिल सके।

शाति बनाए रखें आमजन

एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने विशेष कैंपों में पहुंचे आमजन से अपील करते हुए कहा कि आप सभी अपने अपने इलाका में आपसी भाईचारा व सौहार्द पूर्ण माहौल बनाए रखे । किसी भी तरह से असामाजिक एवं स्वार्थी तत्वों के बहकावे में ना आये । किसी को भी कानून हाथ में नही लेने दिया जाएगा।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर एसपी जशनदीप सिंह रंधावा के साथ डीएसपी हंसराज , थाना प्रबन्धक बेरी कुलवीर सिंह, थाना प्रबन्धक साल्हावास जसवीर सिंह , चौकी प्रभारी शहर बेरी संदीप कुमार, डीघल चौकी प्रभारी जय भगवान , छुछकवास चौकी प्रभारी रामपाल , चौकी प्रभारी सासरौली सुन्दर पाल व अन्य भी मौजूद रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.