Move to Jagran APP

नगर परिषद व एचएसआरडीसी के विवाद में बंद हो गई स्ट्रीट लाइट

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बहादुरगढ़ से झज्जार रोड पर लगाई गई स्ट्रीट लाइट कई माह से नहीं जल रह

By Edited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 01:02 AM (IST)
नगर परिषद व एचएसआरडीसी के विवाद में बंद हो गई स्ट्रीट लाइट

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

बहादुरगढ़ से झज्जार रोड पर लगाई गई स्ट्रीट लाइट कई माह से नहीं जल रही है। नगरपरिषद व हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन के बीच विवाद के कारण मार्ग पर स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। स्ट्रीट न जलने से धुंध के मौसम में यह मार्ग वाहन चालकों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है। यहा पर हादसों की संख्या बढ़ सकती है। दोनों विभागों की नाक की लड़ाई कई घरों का चिराग बुझा सकती है। इस मामले में उच्चाधिकारियों को आगे आकर स्ट्रीट लाइट जलाने की दिशा में कड़ी कार्रवाई करनी होगी, ताकि किसी अनहोनी से बचा जा सके।

दरअसल, बहादुरगढ़ से झज्जार तक के मार्ग का निर्माण एचएसआरडीसी की ओर से किया गया था। इसी निगम ने ही इस मार्ग पर शहर से लेकर नूना माजरा तक स्ट्रीट लाइट भी लगाई है। निगम की ओर से स्ट्रीट लाइट लगा तो दी लेकिन इन्हे जलाने की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। निगम ने स्ट्रीट लाइट लगाने के बाद इन्हें नगर परिषद को हैड ओवर करने के लिए एसडीएम एवं नगर परिषद के प्रशासक को पत्र भेज दिया। नगर परिषद भी इन लाइटों को आसानी से लेने वालों में से है। ऐसे में दोनों विभागों की बीच चल रही खींचतान के कारण स्ट्रीट लाइट बंद ही पड़ी है। इन्हे जलाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

बिना जले ही टूट गए खंभे

झज्जार रोड पर कुछ माह पहले ही स्ट्रीट लाइट लगाई गई थी। टेस्टिग के बाद इन लाइटों को जलाने की कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में यहा पर 10-15 दिन में होने वाले सड़क हादसे के कारण खंभे टूट रहे है। गत दिनों भी एक कैंटर ने आकाश स्कूल के पास एक खंभा तोड़ दिया था।

नगर परिषद ने नहीं की टेक ओवर : जैन

इस बारे में हरियाणा स्टेट रोड एंड ब्रिज डेवलेपमेंट कारपोरेशन के डीजीएम राजीव जैन का कहना है कि शहरी क्षेत्र में स्ट्रीट लाइन के रखरखाव का जिम्मा नगर परिषद का होता है। हमने नगर परिषद के प्रशासक एसडीएम को इन स्ट्रीट लाइटों को हैडओवर करने के लिए पत्र लिखा है लेकिन अब तक नगर परिषद की ओर से इन्हे टेक ओवर नहीं किया है। यहीं वजह है कि स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही है।

मेरे पास अभी आया है चार्ज: नवरत्न

नगर परिषद के जेई नवरत्‍‌न ने बताया कि मेरे पास स्ट्रीट लाइटों का चार्ज कुछ दिन पहले ही आया है। झज्जर रोड की स्ट्रीट लाइटों को लेकर जानकारी ली जाएगी, उसके बाद ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.