Move to Jagran APP

बिजली कटों से जन जीवन प्रभावित

झज्जर : दम निकालने वाली गर्मी में बिजली कुछ देर के लिए भी चली जाए तो हाल बेहाल हो जाता है लेकिन यहां

By Edited By: Published: Mon, 27 Jul 2015 01:07 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2015 01:07 AM (IST)
बिजली कटों से जन जीवन प्रभावित

झज्जर : दम निकालने वाली गर्मी में बिजली कुछ देर के लिए भी चली जाए तो हाल बेहाल हो जाता है लेकिन यहां तो पता ही नहीं लगता कि बिजली कब आएगी और कब जाएगी। शिकायत केंद्र में दो नंबर लोगों के लिए रखे गए हैं। 01251-211014, 9354365802 नंबरों पर लोग अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं लेकिन ये नंबर ज्यादातर तो मिलते ही नहीं और अगर मिल भी जाएं तो वहां बैठे कर्मचारी का कहना होता है कि उसकी शिकायत संबंधित जेई या कर्मचारियों के पास भेज दी गई है। उसके बाद लोगों के पास कोई विकल्प नहीं होता कि वो पता करें कि कौन से जेई उनकी शिकायत का समाधान करने और कितनी देर में आ रहा है। बिजली कब आएगी और कब फिर से लापता हो जाएगी इसका पता ही नहीं लगता।

loksabha election banner

बस स्टैंड के निकट रहने वाले राजकुमार का कहना है कि बिजली दफ्तर में संपर्क करो तो कोई ठोस जवाब नहीं मिलता। कई बार तो फोन भी नहीं उठता। बलजीत का कहना है कि गर्मी के इस मौसम में बिजली कट से परेशानी ज्यादा होने लगी है। धान में पानी देने के लिए भी किसान बिजली की राह देखते रहते हैं।

उत्तर हरियाणा बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता का कहना है कि शिकायत केंद्र में अकेले झज्जर की हर रोज करीब 80 से 100 तक शिकायतें आती हैं। अगर रात के समय कोई बड़ा फाल्ट आ जाए तो उसे ठीक करने में ही रात गुजर जाती है। क्यों रात के समय कभी दो तो कभी चार कर्मचारी ही काम पर रहते हैं। दिन के समय पांच-पांच कर्मचारियों की दो टीम काम करती हैं। हर रोज रात के समय भी 30 से 35 शिकायतें आती हैं। इनमें अधिक शिकायतें ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ने की होती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.