Move to Jagran APP

मिट्टी से भरे हाईवा ने बच्ची को कुचला, मौत

संवाद सूत्र, बादली : पेलपा गाव में बृहस्पतिवार सुबह मिट्टी से भरे एक हाईवा ने एक मासूम बच्ची को कुचल

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 01:10 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 01:10 AM (IST)
मिट्टी से भरे हाईवा ने बच्ची को कुचला, मौत

संवाद सूत्र, बादली : पेलपा गाव में बृहस्पतिवार सुबह मिट्टी से भरे एक हाईवा ने एक मासूम बच्ची को कुचल दिया। जिसके कारण बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने रोषस्वरूप पेलपा-सौंधी रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया। बाद में डीएसपी सुधीर कुमार ने ग्रामीणों की मागों को पूरा करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। करीबन दो घटे लगे इस जाम के कारण पेलपा सौंधी मार्ग पूरी तरह से बंद रहा।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार तीन वर्षीय निधी पुत्री बलराज जब अपने घर की ओर जा रही थी तो सड़क पर तेज गति से आ रहे एक हाईवा ने उसे कुचल दिया। इस हादसे में निधी की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने मिट्टी से भरे हाईवा चालक को पकड़ लिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई मगर पुलिस घटनास्थल पर काफी देर बाद पहुंची। पुलिस के देरी से पहुंचने से नाराज ग्रामीणों ने पेलपा-सौंधी मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीणों का गुस्सा ज्यादा बढ़ गया और उन्होंने पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया। पुलिस पर हुए पथराव में सदर थाने की पुलिस गाड़ी का शीशा टूट गया। मौके की नजाकत को समझते हुए झज्जर से डीएसपी सुधीर कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों की सभी मागों को पूरा करने और चालक के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस ने बच्ची के शव को भी परिजनों के हवाले किया।

ग्रामीणों ने इनकी माग की : ग्रामीणों ने जाम के दौरान डीएसपी के सामने मिट्टी से भरे हाईवा चालक और मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ पेलपा गाव के पास स्पीड ब्रेकर बनवाने की माग की। ग्रामीणों ने सबसे प्रमुख माग यह रखी कि पेलपा और लाडपुर गाव को बादली पुलिस चौकी से जोड़ा जाए। इन दोनों गावों की झज्जर से दूरी अधिक होने के कारण यहा तक पुलिस समय पर नहीं पहुच पाती और अधिकतर घटनाओं में अपराधी घटना के बाद आसानी से निकल जाते है। जबकि बादली पुलिस चौकी इन गावों के काफी नजदीक है जो कि समय रहते इन दोनों गावों में या आस पास होने वाली घटनाओं के घटनास्थल पर जल्द पहुच सकती है।

मौके पर यह बोले अधिकारी : मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मागों को सुनने के बाद डीएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि इन सब मागों को जिला पुलिस अधीक्षक के सामने रखा जाएगा। ग्रामीणों की माग जायज भी है जिसे पूरा करा दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त अवैध तरीके से चलने वाले ओवर लोडेड वाहनों पर भी कार्रवाई के निर्देश डीएसपी ने दिए। डीएसपी ने दोनों गावों को बादली पुलिस चौकी से जोड़े जाने की माग पर माना की पेलपा गाव की झज्जर पुलिस थाने की बजाए बादली पुलिस चौकी की दूरी कम है जिसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक से बातचीत की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.