Move to Jagran APP

बिजली-पानी की समस्या को लेकर लगा जाम

जागरण संवाददाता, झज्जार : जिले में यदि बिजली, पानी संबंधित समस्या को लेकर जाम की स्थिति उत्पन्न होती

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 08:05 PM (IST)
बिजली-पानी की समस्या को लेकर लगा जाम

जागरण संवाददाता, झज्जार : जिले में यदि बिजली, पानी संबंधित समस्या को लेकर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है तो संबंधित विभाग के जेई व एसडीईओ सीधे तौर पर जिम्मेवार होंगे। आमजन की मूलभूत समस्याओं का समाधान करना संबंधित अधिकारियों का दायित्व है और लापरवाही बरतने वालों पर जिला प्रशासन की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। यह निर्देश उपायुक्त डॉ.अंशज सिंह ने दिए। वे बुधवार को अपने कार्यालय में पेयजल, बिजली व सफाई व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

loksabha election banner

उपायुक्त ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता ईश्वर चंद को आदेश दिए कि झज्जार शहरी क्षेत्र के कनिष्ठ अभियंता द्वारा आमजन की शिकायतों पर सुनवाई न करने तथा कई स्थानों पर लीकेज की समस्या होने की सूचना मिलने पर संबंधित जेई के खिलाफ तुरत प्रभाव से कार्रवाई करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के सभी कार्यकारी अभियंता पेयजल आपूर्ति नियमित होने की रिपोर्ट नियमित तौर पर लें तथा जहा कहीं भी विभाग की पाइप लाइन में लीकेज अथवा पाइप लाइन के टूटे होने की शिकायत मिले, उसे तत्परता से ठीक करना सुनिश्चित करे।

उपायुक्त डा.अंशज सिंह ने गलियों में पेयजल आपूर्ति के अवैध कनेक्शनों की पहचान कर उन्हे वैध कराने की बात जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कही। उन्होंने कहा कि गलियों में पेयजल आपूर्ति के दौरान कई बार नालियों में अवैध ढग से किए गए कनेक्शन में लीकेज आदि की समस्या होने पर पूरी गली में गंदे पानी की आपूर्ति की समस्या होती है, ऐसे में संबंधित विभाग की ओर से लीकेज की समस्या को दूर करते हुए आमजन को बेहतर ढग से पेयजल आपूर्ति की जानी सुनिश्चित करे।

अब वार्ड वाइज होगी झज्जार की गलियों के सीवरेज की सफाई

उपायुक्त डा. सिंह ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता विक्रम मोर को झज्जार शहरी क्षेत्र की गलियों में सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शेडयूल के मुताबिक वार्ड स्तर पर गलियों में सीवरेज की सफाई कार्य कराया जाए ताकि सीवरेज रूकने की समस्या से शहरवासी परेशान न हों। इसी प्रकार बेरी व बहादुरगढ़ में भी सीवरेज सिस्टम को सही रखने के निर्देश दिए गए।

बेरी में डोर टू डोर देंगे सीवरेज कनेक्शन फार्म

उपायुक्त ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बेरी स्थित मा भीमेश्वरी देवी मंदिर गली सहित अन्य गलियों में प्रारभिक तौर पर विभाग की ओर से सीवरेज कनेक्शन लेने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि विभाग के कर्मचारियों द्वारा गली में आमजन को कनेक्शन लेने के लिए उनके घर पर ही डोर टू डोर जाकर सीवरेज कनेक्शन फार्म उपलब्ध कराएं तथा फार्म भरवाकर कनेक्शन की सुविधा विभाग की ओर से दी जाए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त पुष्पेंद्र सिंह चौहान, डीडीपीओ विशाल कुमार, नपा चेयरमैन ईश्वर शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.