Move to Jagran APP

कहने को पाश क्षेत्र, सुविधाएं गाव से भी बदतर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कहने को पाश क्षेत्र लेकिन सुविधाएं गाव से भी बदतर। ये कहना है सेक्टर-दो

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
कहने को पाश क्षेत्र, सुविधाएं गाव से भी बदतर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : कहने को पाश क्षेत्र लेकिन सुविधाएं गाव से भी बदतर। ये कहना है सेक्टर-दो के निवासियों का। लोगों के मुताबिक हुडा द्वारा सेक्टर-2 में किसी प्रकार की सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही है। इससे हर किसी का जीना मुहाल हो गया है।

prime article banner

सेक्टर-2 आरडब्लूए के उपप्रधान रोशन लाल जून, शिव राज सिंह, रामकिशन, राजकुमार, सोनू, आरके कादियान व निशात राठी ने बताया कि पिछले एक महीने से सप्लाई का पानी सेक्टर-2 की ग्रीन बेल्ट में लीकेज के कारण वहीं पर भरा हुआ है। इसके बारे में हुडा के जेई से मिलकर शिकायत की गई, लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी कोई समाधान नहीं किया गया। इससे सेक्टर निवासियों के लिए भेजा जाने वाला पेयजल बर्बाद हो रहा है। लोग प्यासे है और विभाग सुस्त है। लोगों ने बताया कि सेक्टर में बरसाती पानी की निकासी के लिए हुडा द्वारा किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं की गई है। अधिकतर स्थानों पर बरसाती पानी की निकासी के लिए नाले नहीं हैं। कुछ स्थानों पर नाले है जो की टूटे हुए है। उन्होंने बताया कि सेक्टर में खाली प्लाटों का हुडा द्वारा मरम्मत चार्ज लिया जाता है लेकिन इनकी हालत बद से बदतर हो गई है। खाली प्लाटों में बड़े-बड़े झुंड उगे हुए हैं जो जहरीले जीवों का घर बने हुए है। अकसर इनमें से साप-बिच्छू निकल कर घरों में घुस जाते है। सेक्टर वासियों को भय में जीना पड़ रहा है। हुडा द्वारा सेक्टर की साफ सफाई केवल बाहरी सड़कों पर कराई जाती है। खाली पड़े प्लाटों में किसी प्रकार की सफाई नहीं कराई जाती। लोगों ने बताया कि स्वच्छता में नाम पर मोदी सरकार बड़ी बड़ी बातें तो कर रही है लेकिन प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा है। वहीं सेक्टर में कुछ जगहों पर सीवरेज की ओवरफ्लो की समस्या है। इससे लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। सेक्टर में सड़कों पर कुछ लोगों ने सीमेंट, रोड़ी, क्रेशर व सामग्री डालकर अतिक्रमण किया हुआ है। जिस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। सेक्टर-2 में सड़कों का भी बुरा हाल है। जगह-जगह पर सड़के टूटी हुई है। जिन्हे हुडा द्वारा दुरुस्त नहीं किया जा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.