Move to Jagran APP

पेयजलापूर्ति प्रभावित की तो होगी कानूनी कार्रवाई : डॉ. अंशज

जागरण संवाददाता, झज्जर : उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि गर्मी के सीजन में अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा क

By Edited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 08:21 PM (IST)
पेयजलापूर्ति प्रभावित की तो होगी कानूनी कार्रवाई : डॉ. अंशज

जागरण संवाददाता, झज्जर : उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि गर्मी के सीजन में अगर कोई भी व्यक्ति ऐसा कार्य करता है, जिससे आबादी के बड़े हिस्से की पेयजलापूर्ति प्रभावित होती हो तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह निर्देश मंगलवार को गांव भदानी में पेयजलापूर्ति की मुख्य लाइन में पानी के अवैध कनेक्शन हटवाने संबंधित शिकायत का निपटारा करते हुए दिए। इसके लिए शीघ्र ही धारा144 भी लगाई जा सकती है। उपायुक्त ने गांव भदानी के साथ ही गांव सुर्खपुर, भदाना व कैमलगढ़ में भी खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी।

loksabha election banner

लिंगानुपात सुधार के लिए युवाओं ने दिया पूर्ण सहयोग का भरोसा

डॉ. अंशज सिंह ने खुला दरबार के दौरान ग्रामीणों यह भी बताया कि झज्जार जिले की गिनती देश के उन जिलों में की जाती है, जहां लिंगानुपात की स्थिति खराब है। इस पहचान को बदलने के लिए केवल प्रशासन अकेला सक्षम नहीं है, आप लोगों को भी इस कार्य के लिए आगे आना होगा। उन्होंने खुले दरबार के दौरान सभी गांवों में लिंगानुपात और स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को लेकर ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। गांव भदाना में उपायुक्त ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप अपने जिले की पहचान बदलना चाहते है तो सक्रिय और सकारात्मक भूमिका निभाए। युवा वर्ग में उपायुक्त को इस कार्य में पूर्ण सहयोग देने का भरोसा भी दिया।

एक सप्ताह के भीतर होगी सुर्खपुर में जमीन की पैमाइश

चार अलग-अलग खुला दरबार में उपायुक्त ने पचास से अधिक समस्याओं का निपटारा किया। गांव सुर्खपुर में गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए जाने वाले नाले के निर्माण से व्यवधान हटाने के लिए उपायुक्त ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर पैमाइश का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही पानी की दिक्कत दूर करने के लिए उपायुक्त ने पंचायत के जलघर बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए भिजवाने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। गांव भदानी में आंगनबाड़ी के नए केंद्र के प्रस्ताव को लेकर भी डीसी ने पंचायती राज संस्था के प्रतिनिधि व महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

बिजली चोरी रोकने के लिए हो पुख्ता इंतजाम

खुला दरबार के दौरान बिजली आपूर्ति से संबंधित शिकायतों पर सुनवाई करते हुए उपायुक्त ने ग्रामीणों से बिजली का पूरा बिल भरने और बिजली चोरी रोकने के लिए संबंधित विभाग को मदद करने की बात कही। उपायुक्त ने गांव कैमलगढ़ की संपर्क सड़क की मरम्मत करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। खुला दरबार के दौरान उपायुक्त ने मौके पर ही समस्याओं का निपटारा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए, साथ ही जिन समस्याओं का मौके पर समाधान न हो पाया उन पर भी शीघ्रता से अगली कार्रवाई करने की बात कही। इस दौरान झज्जार व बेरी के उपमण्डल अधिकारी(ना.) नरेश नरवाल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल कुमार, तहसीलदार प्रमोद चहल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.