Move to Jagran APP

कई कालोनियों में आ रहा दूषित पानी, विभाग उदासीन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में पीने के पानी की जगह लोगों को बीमारी मिल रही है। किसी एक या दो न

By Edited By: Published: Sat, 18 Apr 2015 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2015 01:01 AM (IST)
कई कालोनियों में आ रहा दूषित पानी, विभाग उदासीन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर में पीने के पानी की जगह लोगों को बीमारी मिल रही है। किसी एक या दो नहीं बल्कि अधिकतर वार्डो में गंदा पेयजल आ रहा है। ऐसे में लोगों को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधि या अधिकारी भले ही गंभीर नजर आए, मगर इसका कोई भी नतीजा नही निकल रहा है।

prime article banner

शहर की नई बस्ती, आर्य नगर, विजय नगर, मजीद मुहल्ला, बैंक कालोनी, लाइनपार, प्रीत विहार, भगत सिंह कालोनी में कई दिनों से दूषित पेयजल सप्लाई किया जा रहा है। इससे यहा रहने वाले लोग पीलिया, उल्टी दस्त व पेट की बीमारियों से ग्रस्त हो रहे है। काफी लोगों ने तो अब निजी सप्लायरों से पानी खरीदना शुरू कर दिया है। लालचंद कालोनी निवासी ओमप्रकाश, राजेंद्र, भारत भूषण, सुरेद्र, नवीन कुमार ने बताया कि विभाग को कई बार लिखित शिकायत दे चुके है, परतु विभाग के अधिकारी व कर्मचारी समस्या का कारण ही नहीं खोज पाए है। प्रीत विहार निवासी ओमप्रकाश, जसबीर, राजेंद्र, सतपाल, भगवान ¨सह, स्वर्ण, जगदीश, रिकू, सुभाष, शीला, प्रेमवती, कैलाश, शशि का कहना है कि कालोनी में तो नियमित पानी सप्लाई होता ही नहीं है और होता भी है तो दूषित पानी ही। ऐसे में यह पानी पीना तो दूर वह अन्य कार्यो में भी इस्तेमाल नहीं हो पाता। लोगों का कहना है कि संबंधित विभाग को कई बार लिखित शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई भी समाधान नहीं हुआ है। ऐसे में कालोनी वासी किसी भी समय विभाग के कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर सकते है। समस्या केवल इसी वार्ड की नहीं है बल्कि अनेक वार्डो की किसी न किसी कालोनी में गंदे पानी की सप्लाई की समस्या बनी हुई है। लोगों का कहना है कि विभाग के अधिकारी इस समस्या के प्रति जरा भी गंभीर नजर नहीं आते।

क्या कहते है अधिकारी

जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता एस के जैन का कहना है कि विभाग को जहा पर भी दूषित पेयजल आने की शिकायत मिलती है, वहीं पर लाइन को चैक करवाया जाता है। कई बार लीकेज ऐसी जगह होती है जिसका समाधान करने में कई दिन लग जाते है। सभी कालोनियों में पानी की लाइन को चैक कराया जाएगा और लोगों की समस्या को दूर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.