Move to Jagran APP

सीआइडी में तैनात पुलिसकर्मी पर लगा घर में घुसकर बदतमीजी करने का आरोप

जागरण संवाददाता, झज्जार : शहर के कच्चा बेरी रोड पर स्थित एक मकान में रहने वाली महिला ने जिला मुख्

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
सीआइडी में तैनात पुलिसकर्मी पर लगा घर में घुसकर बदतमीजी करने का आरोप

जागरण संवाददाता, झज्जार :

loksabha election banner

शहर के कच्चा बेरी रोड पर स्थित एक मकान में रहने वाली महिला ने जिला मुख्यालय स्थित सीआइडी की शाखा में तैनात एक पुलिसकर्मी पर घर में घुसकर बदतमीजी करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि बुरी नीयत रखते हुए यह पुलिसकर्मी पहले तो जबरन उसके घर में घुस आया। फिर उसके साथ छेड़खानी करने लगा। विरोध किए जाने की सूरत में जब उसने पड़ोसियों को वहा बुलाया तो वह उसके घर से उठकर चला गया। पीड़ित महिला की ओर से बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक के नाम प्रेषित शिकायत डीएसपी धीरज कुमार को सौंपी है। शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जाच बैठा दी गई है।

यह दी गई है शिकायत : एसपी के नाम पर प्रेषित इस शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि बुधवार को दिन के समय में वह अपने घर पर अकेली थी। इसी दौरान आरोपी पुलिसकर्मी उसके घर में घुस आया और उसके बदतमीजी करने लगा। ऐसे में महिला ने जब इस बात का विरोध किया तो वह नहीं माना। उसके बाद उसने अपने पड़ोस में रहने वाले लोगों को बुलाया तो वहा से उठकर चला गया। महिला का आरोप है कि इससे पहले भी 6 अप्रैल को इस पुलिसकर्मी ने उसका पीछा किया था। जिसका उसे बाद में पता चल पाया।

पहले बताया अपना झूठा नाम : दी गई शिकायत में इस बात उल्लेख किया गया है कि इस पुलिसकर्मी ने पहले तो अपना नाम विजय बताया। लेकिन बात में उसे पता चला कि उसका नाम तो कुछ और है। पुलिस का कहना है कि उसने महिला के साथ दोस्ती करने का दबाव बनाते हुए कहा कि अगर वह उससे दोस्ती कर लेगी तो पुलिस व डीसी कार्यालय में कोई भी काम होगा तो वह उसकी मदद कर देगा। महिला का आरोप है कि आरोपी पुलिसकर्मी की नीयत गलत है और उसने उसके साथ बदतमीजी की है। जिससे उसे मानसिक परेशानी भी हुई है। ऐसे में महिला ने पुलिस के स्तर पर आरोपी के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई किए जाने की माग उठाते हुए शिकायत पुलिस अधिकारी को सौपी है।

-------------

कोर्ट परिसर में तैनाती है पुलिसकर्मी की : सामने आई बात के मुताबिक महिला ने जिस पुलिसकर्मी पर आरोप लगाया है कि उसकी कोर्ट परिसर में तैनाती है। बताते है कि महिला के परिवार का कोई जमीनी विवाद चल रहा है। विवाद के चलते ही महिला पिछले दिनों में अदालत में गई थी। इसी दौरान ही पुलिसकर्मी की नजर उस महिला पर पड़ी। जिसके परिणाम स्वरुप यह मामला सामने आया।

----------

समझौते के लिए भी किए प्रयास : बताते है कि जब आरोपी पक्ष को यह पता चला कि महिला की ओर से पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी जा रही है तो उस दौरान उनकी ओर से समझौता किए जाने का प्रयास भी किया। लेकिन पीड़ित पक्ष ने उसकी एक ना सुनी। उनकी ओर से दी गई शिकायत में सख्त कार्रवाई किए जाने की माग उठाई गई है।

प्रतिक्रिया :

डीएसपी धीरज कुमार का कहना है कि पीडि़त पक्ष की ओर से एसपी के नाम प्रेषित एक शिकायत मिली है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला अधिकारी की देखरेख में जाच बैठा दी गई है। जो भी न्यायोचित कानूनी कार्रवाई बनेगी। उसे अमल में लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.