Move to Jagran APP

सार्वजनिक भवनों की दीवारें बनी प्रचार का माध्यम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रशासन की ओर से शहर में सार्वजनिक भवनों की दीवारों को गंदा करने वालों

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
सार्वजनिक भवनों की दीवारें बनी प्रचार का माध्यम

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : प्रशासन की ओर से शहर में सार्वजनिक भवनों की दीवारों को गंदा करने वालों के खिलाफ सिर्फ जुबानी कार्रवाई की जा रही है। तमाम सार्वजनिक भवनों की दीवारें पंपलेटों व पोस्टरों से अटी पड़ी है लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

loksabha election banner

कुछ दिन पहले नगर परिषद की ओर से रातों रात शहर भर में अवैध रूप से लगाए गए होर्डिग्स जरूर हटाए गए लेकिन सार्वजनिक भवनों, बिजली खंभों, सूचना बोर्ड पर प्रचार सामग्री चस्पा करके जिस तरह से नियम कानूनों का मखौल उड़ाया जा रहा है उसको लेकर प्रशासन की तरफ से धरातल पर कोई कार्रवाई देखने को नहीं मिली है। सबसे बुरा हाल शहर के बस स्टैड का है। यहा पर सिर्फ चहारदीवारी ही नहीं बल्कि अंदर के भवन की दीवारों पर भी धड़ल्ले से प्रचार सामग्री चस्पा की जा रही है। कोई संस्थान या फिर कोई संगठन कार्यकर्ता रातोंरात इन दीवारों पर पोस्टर व पंपलेट चस्पा कर देता है। इससे सार्वजनिक भवनों के रगरोगन पर होने वाला खर्च भी फिजूल हो रहा है क्योंकि दीवारों को प्रचार सामग्री से बिल्कुल पाट दिया गया है। विगत में बहादुरगढ़ बस स्टैड का दौरा करने के बाद रोडवेज के उच्चाधिकारियों ने भी इस संबंध में कार्रवाई के लिए निर्देश दिए, लेकिन स्थानीय अधिकारियों के सामने विडबना यह है कि वे कार्रवाई भी क्या करे और किसके खिलाफ करे। अधिकारी सिर्फ निर्धारित अवधि में प्रचार सामग्री को अपने ही मातहत कर्मचारियों से दीवारों से हटवा देते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.