Move to Jagran APP

बिजली की तार ठीक करवा दी, पानी भी दिलवा दो

जागरण संवाददाता, झज्जर : दैनिक जागरण ने बिजली के तारों की समस्या को उठाकर इससे तो निजात दिलवा

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 07:00 PM (IST)
बिजली की तार ठीक करवा दी, पानी भी दिलवा दो

जागरण संवाददाता, झज्जर :

prime article banner

दैनिक जागरण ने बिजली के तारों की समस्या को उठाकर इससे तो निजात दिलवा दी है। अब पानी की समस्या से भी निजात दिलवा दो। यह कहना किसी और का नहीं स्वयं वार्ड 17 के पार्षद टेकचंद गुज्जर का है। प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद हर जगह स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं, लेकिन शहर के वार्ड नंबर सत्रह में तो कूड़ा डालने के लिए कूड़ादान तक नहीं हैं। वहीं कुछ स्थानों तो सर्दी के मौसम में भी लोग पेयजल के लिए तरसने की मजबूर है, भयंकर गर्मी में कैसे होगा गुजारा इसका तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा। जागरण की ओर से चलाए जा रहे अभियान से बिजली निगम के अधिकारी तो जाग गए है, क्योंकि वार्ड सत्रह में अधिकांश स्थानों पर लटकी हुई बिजली की तारों के स्थान पर एबीसी केबल लगा दी गई है। जिसके चलते हादसों को अंदेशा भी कम हुआ है और समय-समय पर आने वाले फाल्ट से भी वार्ड वासी लगभग निजात की मिल गई है। इसके लिए वार्ड के लोगों व पार्षद ने जागरण का आभार जताया है।

शहर के वार्ड सत्रह से गुजरने वाली तीन हाई वोल्ट की बिजली की लाईनें लोगों के लिए आफत बनी हुई हैं। मुख्यमंत्री की हाई वोल्ट लाइनों का स्थान बदलने की घोषणा के बाद वार्ड वासियों में आश तो जरूर बंधी है। लेकिन इनसे निजात कब तक मिल पाएगी, इसका तो आने वाले समय में ही पता लग पाएगा। हाई वोल्टेज लाइन की समस्या को भी जागरण ने ही उठाया था।

कोसली रोड पर नहीं कूड़ादान

शहर के कोसली रोड़ स्थित वार्ड सत्रह की किला कालोनी वासी खुले में कूड़ा डालने को मजबूर है। वार्ड वासी पिंकेश ने बताया कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता के संदेश से लोग जागरूक तो हुए है, लेकिन कूड़ा कहां डाले इसका इंतजाम नगरपालिका की ओर से उचित रूप से नही किया गया है। कूड़ादान ना होने की सूरत में लोग सड़क किनारे व खुले में ही कूड़ा डालते हैं।

हाई वोल्ट बिजली की तारें बनी आफत

वार्ड वासी गृहणी रेणु ने बताया कि उनके मौहल्ले के लिए हाई वोल्ट तारें सबसे बड़ी आफत बनी। उनके मकान की छत के ऊपर से गुजरने वाली बिजली की तारों को हटवाने के लिए पिछले काफी समय से अधिकारियों के समक्ष गुहार लगाई जा चुकी है। लेकिन कोई बड़ा हादसा होने के बाद ही सरकार व प्रशासन की ओर से कोई कदम उठाया जाएगा।

लटकी बिजली की तारों से मिली निजात

वार्ड वासी अनिल का कहना है कि उनके मौहल्ले को लटकी हुए बिजली की तारों के साथ पर रबड़ युक्त बिजली की केबल लगने के बाद राहत की सास मिली। उन्होंने बताया कि दैनिक जागरण की ओर से जारी वार्ड परिक्रमा के दौरान लटकी हुई बिजली की तारों का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद उनके मौहल्ले को रबड़ युक्त बिजली तारें मिल गई है। जिसके लिए मौहल्ला वासी दैनिक जागरण की आभारी हैं।

बिल है जरूरी पेयजल मिलने की गारंटी नही

गृहणी सुन्दरी देवी का कहना है कि उनके उनके मौहल्ले में अधिकतर पेयजल का संकट बना रहता है। बार-बार शिकायत के बावजूद और सर्दी के मौसम में भी सप्लाई का पानी कम ही नसीब हो पाता है। उनका है कि जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से पेयजल का भारी भरकम बिल तो वसूला जाता है, लेकिन घरों तक पानी पहुंचाने की गारंटी को अधिकारी नही देता है।

चरमराई है सफाई व्यवस्था

वार्ड वासी गृहणी लक्ष्मी देवी का कहना है कि उनके मौहल्ले में कभी कभार की सफाई कर्मियों के दर्शन हो पाते हैं। गंदे पानी की निकासी की नालियां अटी पड़ी रहती है। जिसके कारण अकसर बदबू आती रहती है।

-------------------

वार्ड सत्रह के पार्षद टेकचंद का कहना है कि उनके वार्ड में कुछ स्थानों पर पेयजल की समस्या बनी हुई। जिसके लिए अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है। उनका कहना है कि उनके वार्ड में प्रमुख समस्य हाई वोल्ट बिजली की लाईनें बनी हुई है। इनकों हटवाने के लिए प्रयास जारी हैं। उनके वार्ड में लटकी हुई बिजली की तारों से तो दैनिक जागरण के संयुक्त प्रयास से निजात मिल चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.