Move to Jagran APP

ध्यान हटते ही 6 लाख रुपये लूटे, आरोपी बालक फरार

By Edited By: Published: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 27 Sep 2014 01:01 AM (IST)
ध्यान हटते ही 6 लाख रुपये लूटे, आरोपी बालक फरार

जागरण संवाददाता, झज्जार : शुक्रवार दोपहर बेरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के सामने खड़े एक मोटरसाइकिल के थैले में रखी छह लाख रुपये की राशि दो अज्ञात बच्चों ने निकाल ली। बताते है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। मोटरसाइकिल से कुछ ही दूरी पर खड़ा पीड़ित व्यक्ति इस दौरान यह भी नहीं समझ पाया कि उसके साथ यह क्या घटित हुआ है। मामला समझ में आने के बाद उसने शोर मचाया तो वहा लोगों की भीड़ जमा हो गई। मामले की सूचना बैंक प्रबंधन के साथ-साथ पुलिस को भी दी गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुची पुलिस की टीम बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुटी है। देर रात तक अभी आरोपियों के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। बेरी थाना पुलिस प्रभारी जसबीर सिंह का कहना है कि पुलिस के प्रयास जारी है और उम्मीद है कि लूट की घटना को अंजाम देने के आरोपी शीघ्र ही पुलिस की पकड़ में होंगे।

loksabha election banner

घटनाक्रम के अनुसार गाव दूबलधन के पान्ना घिक्यान का राजपाल बेरी की पंजाब नेशनल बैंक से 6 लाख रुपये निकलवाने आया था। बताते है कि राजपाल दो वर्ष पूर्व रिटायर हुआ था, और रिटायरमेंट के दौरान मिली राशि बैंक में जमा थी। हाल समय में होने वाली एक रजिस्ट्री के लिए ही वह इन रुपयों को निकलवाने के लिए आया था। राजपाल के अनुसार उसे बैंक से करीब सवा बारह बजे 6 लाख रुपये की राशि मिली। इसके बाद उसने बाहर आकर बाहर खड़ी बाइक के बैग में यह रुपये डाल दिए। बताते है कि जैसे ही मोटरसाइकिल स्टार्ट करने के लिए उसने अपना हेलमेट पहना तो उसी दौरान पीछे से आए दो बच्चों ने मोटरसाइकिल के बैग से रुपये निकाल लिए और वहा से चंपत हो गए। राजपाल के अनुसार यह पूरा घटनाक्रम इतनी तेजी से हुआ कि वह थोड़ी देर तो यह समझ ही नहीं पाया कि उसके साथ हो क्या रहा है। बाद में उसने घटना को लेकर शोर भी मचाया लेकिन तब तक चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दोनों ही बालक मौके से फरार हो चुके थे। पीड़ित राजपाल ने बताया कि उक्त रकम को उसने गाव में एक प्लॉट की रजिस्ट्ररी करवाने के लिए निकलवाया था। पीड़ित का कहना था कि घटना की सूचना बैंक के प्रबंधक को भी। लेकिन उन्होंने पहले इसकी सूचना पुलिस को देने के लिए कहा।

सूचना के बाद मौके पर पहुचे थाना प्रभारी जसबीर सिंह ने टीम सहित वहा का मौका मुआयना किया व मौके से तथ्य जुटाए। पुलिस की ओर से बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली गई है। थाना प्रभारी जसबीर का कहना है कि जानकारी यह भी मिली है कि घटना को अंजाम देने से पूर्व बच्चों को बैंक के आस-पास भी देखा गया था और उम्मीद है कि वह पहले से ही घात लगाए बैठे थे। जिसके चलते मौका लगने ही उन्होंने घटना को अंजाम दे दिया। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले का पता जल्द ही लगा लिया जाएगा। शाखा प्रबंधक उमेश शर्मा का कहना है कि बैंक के बाहर से पैसे चोरी की सूचना मिली है और सीसीटीवी फूटेज खंगाली जा रही है और जो बैंक परिसर में गार्ड नहीं होने की बात है उसके संबंध में बैंक के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.