Move to Jagran APP

गोहत्या मामले में 11 और आरोपी गिरफ्तार

By Edited By: Published: Fri, 26 Sep 2014 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 26 Sep 2014 07:10 PM (IST)
गोहत्या मामले में 11 और आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

मुठभेड़ के बाद पुलिस से बचकर भागे पाच गोहत्यारों समेत 11 और अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें छह रैकी करने वाले है। सभी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले चार आरोपी मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने काबू कर लिए थे जो सात दिन के रिमाड पर है।

एसपी बलबीर सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के बाद फरार हुए पाच आरोपियों को पकड़ा गया है। इनके साथ ही छह ऐसे शख्स गिरफ्तार किए गए है, जो गायों की तस्करी के लिए रैकी करते थे। गोहत्या के पाच आरोपी राजस्थान के अलग-अलग जिलों के रहने वाले है। इनमें रावत निवासी जयपुर, रघुबीर निवासी अलवर, तथा मालाखेड़ा के रहने वाले पाडू, राजू व श्रवण शामिल है। ये लोग पुलिस से मुठभेड़ के बाद फरार हुए थे। इनके अलावा गायों की रैकी करने और उन्हे एकत्रित करने के आरोप में जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें राजस्थान के रामगढ़ के रहने वाले बाबूराम, बलबीर, पप्पू, रमेश मालाखेड़ा का नींबू व बासनी का जाटू शामिल है। एसपी ने बताया ये लोग दिन भर गायों की रैकी करते थे। रात के समय आवारा गायों को इकट्ठा करने के बाद गो हत्यारों को फोन पर सूचना देते थे। इसके बाद गो कशी करने वाला दल गाड़ी लेकर पहुचता था। गायों को गाड़ी में भरकर सुनसान स्थान पर ले जाता था। वहा गायों की हत्या करके खाल व मास निकालकर ले जाता था और बाकी अवशेषों को वहीं पर फेंक देता था।

पुलिस की विशेष टीम ने पकड़े आरोपी

अपराध शाखा व एसआइटी झज्जार की संयुक्त टीम ने आरोपियों को मानेसर के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उन्हे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। इनकी रिमाड अर्जी दाखिल की जाएगी। जबकि इससे पहले पकड़े गए चार आरोपी सात दिन कि रिमाड पर है। इन्होंने पूछताछ में कई और वारदातें कबूली है।

यह था मामला

दरअसल सोमवार की रात बहादुरगढ़ में पुलिस और गो तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। चार तस्करों को गिरफ्तार करने में कामयाबी पा ली। झज्जार रोड़ पर पावर हाउस के नजदीक गो तस्करों के आने की सूचना मिली। इस पर पुलिस पहुंची तो वहा काले रग की एक स्कारपियो गाड़ी खड़ी थी। पाच-छह लोग गायों को इकट्ठी करने में लगे थे। पुलिस को देखते ही इन लोगों ने फायरिग शुरू कर दी। एक गोली थाना प्रभारी जयकिशन दहिया के कान के पास से निकल गई। जबकि दूसरी गोली पुलिस की गाड़ी में टायर से उपर लगी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी दो गोलिया चलाई। इसके बाद तस्कर भागने लगे। इनमें से चार को काबू कर लिया गया। इनमें उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का जाहिद पुत्र अब्दुल, हापुड़ के रहने वाले माजिद उर्फ चव्वनी पुत्र नवाब, नदीम पुत्र अब्दुल व दिलशाद पुत्र असलम शामिल है। इनके पास से एक पिस्तौल, एक कारतूस, दरात व गायों को बाधने के लिए रस्सी बरामद हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.