Move to Jagran APP

फिरौती के लिए गोली दागी

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 01:02 AM (IST)
फिरौती के लिए गोली दागी

जागरण संवाददाता, झज्जर : बादली की गैंगवार ने पुलिस को लंबे अर्से तक हिला के रखा था। कुछ अर्से से इलाके में शांति है लेकिन बीती रात इलाके में चली गोली ने फिर से माहौल को थर्रा गया। फिरौती की माग को लेकर बादली गांव में हवाई फायर करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस रात के समय ही मौके पर पहुंची। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर गाव के ही एक युवक सहित उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जबकि खबर लिखे जाने तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। घटना स्थल पर मंगलवार की सुबह एफएसएल टीम भी पहुंची और खाली खोल सहित सबूत जुटाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

रात के समय पुलिस को सूचना मिली कि बादली के रहने वाले सन्नी के घर के सामने गाव के ही एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर हवाई फायर किया है। सन्नी ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि बीती रात जब वह अपने घर था तो रात करीब साढ़े 11 बजे गाव का ही अजीत सिंह अपने तीन अन्य साथियों के साथ आया। सन्नी के अनुसार अजीत ने उससे पांच लाख रुपये की फिरौती मागते हुए हवा में फायर कर दिया। फायर की गई गोली दीवार में जा लगी। सन्नी ने बताया कि जब तब वह कुछ समझ पाता अजीत अपने साथियों के साथ वहा से भाग गया था। सन्नी ने उसी समय ही पुलिस का सूचना दी। सूचना मिलने पर बादली पुलिस मौके पर पहुंची और सन्नी के बयान पर चार लोगों के खिलाफ के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। पुलिस चौकी इचार्ज अत्तर सिंह दहिया के अनुसार दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शिकायत कर्ता सन्नी मित्तल की बादली में पुरानी पुस्तकों की दुकान है और बीती रात भी वह दुकान बंद कर घर चला गया था। घर जाने के बाद ही उसके साथ फिरौती की माग और हवाई फायर की घटना हुई।

-------------------

जुलाई में माहौल गरमाया था

बादली में गैंगवार को लेकर काफी अर्से तक पुलिस परेशान रही थी। दो गुटों के बीच विवाद में तकरीबन 80 लोग काल के गाल में समा चुके हैं लेकिन कुछ समय से माहौल तकरीबन शांति पूर्ण ही चल रहा था। इसमें कुछ हलचल तब दिखाई दी जब तकरीबन चार साल पहले बादली गांव में जसबीर उर्फ बल्ला हत्याकांड में बीती 30 जुलाई को फैसला आया। गोली मार की गई हत्या के इस मामले में झज्जर की एक अदालत ने पाच आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अदालतन पहले तो इन पांचों ही आरोपियों को हत्या के मामले में दोषी करार दिया और इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए सभी को उम्रकैद की सजा सुना दी। हत्या किए जाने के जिन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है उनमें बादली के मेनपाल, विक्रांत, कर्मबीर, सुरेंद्र उर्फ नीटू निवासी जौंती दिल्ली व श्रवण नवासी दमकन से शामिल है। 20 मई 2010 को बादली हलके के मौजूदा विधायक नरेश शर्मा के घर के बाहर इसी गाव के जसबीर उर्फ बुल्ला पुत्र दयाराम की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाद में इसी मामले में सभी आरोपियों को बहादुरगढ़ सदर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तय समय में चालान बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया था। उसके बाद से ही यह मामला अदालत में विचाराधीन था। इस मामले में फैसला आने के बाद से लोगों में इस बात की चर्चा चल पड़ी थी कि फिर से माहौल गर्म न हो जाए। देखा जाए तो बादली में फिरौती की रकम के लिए गोली दागने की वारदात गैंगवार के सामने छोटी दिखती है लेकिन चुनाव के समय में जिस तरह से कुख्यात रहे बादली में गोली चलाकर फिरौती मांगने की वारदात हुई है वह पुलिस के लिए खतरे की घंटी है। पुलिस प्रवक्ता का इस मामले में कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। आरोपियों की पहचान हो गई है और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.