Move to Jagran APP

डीसी ने सुनी आढ़तियों की समस्याएं

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 06:25 PM (IST)
डीसी ने सुनी आढ़तियों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, झज्जर : उपायुक्त डॉ.चंद्रशेखर ने शुक्रवार को अनाजमंडी का दौराकर आढ़तियों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गेहूं की खरीद प्रक्रिया में कोताही नहीं बरतें।

loksabha election banner

डॉ. चंद्रशेखर ने अनाज मंडी में गेहू उठान की स्थिति का जायजा लेते हुए कहा कि किसानों की गेहू बिक्री में किसी प्रकार की कठिनाई न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने अपने दौरे के दौरान संबंधित अधिकारियों को गेहू के उठान में तेजी लाने के साथ-साथ गेहू का तोल कराने के भी आदेश दिए। उन्होंने मंडी में मौजूद आढ़तियों और किसानों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि मंडी में गेहू लेकर आने वाले किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। गेहू फड़ पर डालने, बारदाने का सदुपयोग करने, इसके शीघ्र लदान तथा भंडार गृहों में शीघ्र उतरवाई पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने खाद्य आपूर्ति, हैफेड और मार्केट कमेटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों को अनाज मंडी में यदि कोई दिक्कत आती है तो संबंधित काम के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को मीटर से गेहूं की नमी चेक करने के आदेश भी दिए और कहा कि इसके लिए पुख्ता इतजाम किए जाएं।

एसडीएम कर रहे मॉनिटरिग

उपायुक्त ने जिले की अनाज मंडियों में उठान कार्य नियमित तौर पर सुनिश्चित हो इसके लिए जहा संबंधित अधिकारियों को खरीद सुचारू रखने के आदेश दिए गए है वहीं संबंधित एसडीएम द्वारा भी अनाज मंडियों की मॉनिटरिग की जा रही है। झज्जार, बेरी और बहादुरगढ़ उपमंडल के एसडीएम अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली मंडियों में से गेहू उठान का कार्य तत्परता से कराएं और इसके बारे में उनके संज्ञान में भी लाया जाए।

इस मौके पर एडीसी जगदीश शर्मा, एसडीएम डॉ.सतेंद्र दूहन, जिना खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक डा.प्रेमपाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी व आढ़ती मौजूद रहे।

42453 टन गेहू की हुई खरीद

चालू खरीद मौसम के दौरान झज्जार जिले की मंडियों में कुल 42453 मीट्रिक टन गेहू की खरीद हुई। जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक डा.प्रेमपाल ने बताया कि जिले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 10080 टन जबकि हैफेड द्वारा 12315 टन और हरियाणा वेयर हाउस द्वारा 3669 टन, एफसीआई द्वारा 16389 टन गेहूं की खरीद की गई। उन्होंने बताया कि जिले की आसौदा मंडी में 389 टन, बहादुरगढ़ मंडी में 464 टन, बेरी अनाज मंडी में 13834 टन, झज्जार अनाज मंडी में 9862 टन, माजरा दूबलधन में 10515 टन व मातनहेल मंडी में 4354 टन गेहूं की खरीद हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.