Move to Jagran APP

पहचान पत्र था, पर सूची में नाम नहीं

By Edited By: Published: Thu, 10 Apr 2014 11:48 PM (IST)Updated: Thu, 10 Apr 2014 11:48 PM (IST)
पहचान पत्र था, पर सूची में नाम नहीं

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : चुनाव आयोग की तरफ से जारी परिचय पत्र के बाद भी बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए। क्योंकि मतदाता सूची से उनके नाम ही नदारद मिले। ऐसे में मतदाता मायूस ही घर लौट गए। चुनाव आयोग की ओर से शत-प्रतिशत मतदान के लिए तो काफी समय से लोगों में जोश बढ़ा जा रहा था, लेकिन जब सूची में ही नाम न हो तो आखिरकार कैसे शत प्रतिशत मतदान हो सकता है।

loksabha election banner

रोहतक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जहां मतदान शांति पूर्ण संपन्न हुआ। वहीं सैकड़ों मतदाता अपने मन में सांसद चुनने की उम्मीद लगाये अपने वोट ही नहीं डाल सके। मतदाताओं के पास चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत परिचय पत्र था। किंतु वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं मिले। गांव ही नहीं शहर में भी सैकड़ों ऐसे मतदाता थे। इस तरह की स्थिति कई बूथों पर देखने को मिली। माल गोदाम रोड पर वैश्य आर्य कन्या विद्यालय में बने बूथ पर लालचंद कालोनी निवासी सुमित्रा, चंद्रो देवी व सतीश कुमार जिस उत्साह से बूथ पर आए थे उतनी ही मायूसी के साथ वापस लौटे। उनके पास परिचय पत्र तो था मगर वोटर लिस्ट से नाम गायब था। इसी तरह लाइन पार निवासी तरसेम, बीरमती व राजकुमार के साथ भी ऐसा ही हुआ। उनका नाम भी सूची से गायब मिला। पहले वे कई बार वोट डाल चुके है। इस बार नहीं डाल पाए। ऐसे ही अनेक मतदाता थे जिन के लिए पहचान पत्र सिर्फ शो पिस साबित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.