Move to Jagran APP

महिला पुलिसकर्मी पति से बोली इस बार चॉकलेट, फूल दे रही हूं, अगली बार चालान करूंगी

बिना हेलमेट पहने पति वहां से गुजरे तो महिला पुलिसकर्मी ने बाइक रुकवा कर यातायात नियमों का पालन करने की चेतावनी दी। पति बोला इस बार गलती हो गई आगे से ध्यान रखूंगा।

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 12:59 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 11:06 AM (IST)
महिला पुलिसकर्मी पति से बोली इस बार चॉकलेट, फूल दे रही हूं, अगली बार चालान करूंगी
महिला पुलिसकर्मी पति से बोली इस बार चॉकलेट, फूल दे रही हूं, अगली बार चालान करूंगी

झज्जर, जेएनएन। बाइक पर सवार होकर जा रहे एक युवक को हेलमेट न पहनना महंगा पड़ गया। जब हरियाणा के झज्‍जर जिले में एक चौक पर मौजूद यातायात पुलिस ने युवक को रोक लिया। मगर रोकने वाला भी और कोई नहीं बल्कि युवक की पुलिसकर्मी पत्‍नी ही निकली। मगर गनीमत रही कि यातायात पुलिस इस दिन चालान न करके लोगों चॉकलेट और फूल दे रही थी। ताकि लोग खुद ही यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक हों। मोटरसाइकिल पर सवार पति अंकित को बगैर हेलमेट देख पत्‍नी सरोज ने पहले चॉकलेट दी और मुस्कराते हुए फूल भी दिया। वहीं ड्यूटी का निर्वहन करते हुए पत्‍नी ने हड़काते हुए कहा कि आगे से हेलमेट पहनकर जरूर आना, इस बार चॉकलेट और फूल दे रही हूं मगर अगली बार चालान करूंगी।

loksabha election banner

पत्नी ने चॉकलेट और गुलाब का फूल थमाया तो पति भी एकाएक मुस्करा दिये मगर फिर डांट लगाने पर शर्म से पानी- पानी हो गए। पति ने आश्वस्त करते हुए कहा कि वह आगे से इस बात का ध्यान रखेगा। पुलिस कर्मी पत्नी सरोज ने कहा कि मोटरसाइकिल चलाते हुए हेलमेट लगाना सभी के लिए जरूरी है, साथ ही यह विषय हर परिवार जुड़ा है। पत्‍नी की इस सीख को सुन आसपास खड़े लोग सोचने को मजबूर हो गए। वहीं पति को प्‍यार भरी डांट फटकार लगाने पर स्‍टाफ के लोगों ने भी महिलाकर्मी की तारीफ की।

पुलिस अधीक्षक पंकज नैन के दिशा निर्देशानुसार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में टीम ने रोड से गुजर रहे राहगीरों तथा वाहन चालकों को रोड सेफ्टी के नियमों की पालना करने के प्रति संवेदनशीलता लाने के लिए आग्रह किया। बताया गया कि अभी फूल और चॉकलेट दिए जा रहे हैं मगर इसके बाद सख्‍ती से कार्रवाई करते हुए चालान किए जाएंगे।

एसपी बोले- जिंदगी बहुत किमती है, इसका महत्‍व समझें
एसपी पंकज नैन ने कहा विभाग में ऐसे ही लोगों की जरुरत है जो अपनी जिम्‍मेदारी को निभाते हुए किसी तरह समझौता न करें। उन्‍होंने कहा जिंदगी बहुत कीमती है। जरूरी है कि हम इसका महत्व समझें और देखें कि यातायात के नियमों का पालन करने से हादसों को रोका जा सकता है। पुलिस समय-समय पर प्रयास करती है। जागरूक करने के लिए स्कूलों के विद्यार्थियों को भी जोड़ा जा रहा है। आमजन से भी आह्वान है कि वे भी नियमों का पालन में रूचि रखने के साथ-साथ अपनी नैतिक जिम्मेवारी को भी समझें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.