Move to Jagran APP

बिजली निगम ने करवाए दस लाख जमा

- नगर निगम में फरवरी के आखिरी दिन आए 21 लाख रुपये जागरण संवाददाता , हिसार : सरकारी विभागों ने नग

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 09:35 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 09:35 PM (IST)
बिजली निगम ने करवाए दस लाख जमा
बिजली निगम ने करवाए दस लाख जमा

- नगर निगम में फरवरी के आखिरी दिन आए 21 लाख रुपये

loksabha election banner

जागरण संवाददाता , हिसार : सरकारी विभागों ने नगर निगम को पैसा जमा करवाना शुरू कर दिया है। सरकार की ओर से दी गई छूट का लाभ सरकारी विभाग भी उठाने से पीछे नहीं हट रहे। बीते दिन जहां जिला परिषद ने तीन लाख 94 हजार रुपये टैक्स के रूप में जमा करवाए थे। मंगलवार को बिजली निगम ने दस लाख रुपये टैक्स के रूप में निगम को जमा करवाए। ऐसे में मंगलवार को कुल 21 लाख रुपये हाउस टैक्स जमा हुआ।

अधिकारियों की माने तो नगर निगम प्रशासन अब स्वयं लिस्ट बनाकर उपभोक्ताओं से संपर्क साध रहा है। निगम में लोगों को सुविधा दी जा रही है। वहीं मोबाइल वैन व कैंप लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही लोगों से हाउस टैक्स जमा करवा जा रहा है।

..

पहली अप्रैल तक सब ऑनलाइन

नगर निगम के पास खुद को डिजिटल बनाने के लिए एक महीने का वक्त बचा हुआ है। निगम के पास अभी तक डिजिटल करने के नाम पर जन्म प्रमाण पत्र, भवनों के नक्शे आदि की प्रक्रिया ही डिजिटल है। इसके साथ ही हाउस टैक्स टेंडर ऑन लाइन जारी होते है। इसके अलावा कोई प्रक्रिया ऑन लाइन नहीं है। पौने दो साल का वक्त बीत गया है। परंतु आज तक वेबसाइट को अपडेट करने की जहमत किसी अधिकारी ने नहीं उठाई है। यही वजह है कि सेल्फ एसेस्मेंट व अन्य फार्म लेने के लिए भी लोगों को निगम के चक्कर काटने पड़ते है।

....

बॉक्स

इस प्रकार जमा हुआ पैसा

पहले दिन - साढ़े 22 लाख रुपये

दूसरे दिन - 20 लाख रुपये

तीसरे दिन - 30 लाख रुपये

चौथे दिन - 21 लाख रुपये

कुल जमा हुए - 93 लाख रुपये

..

लोगों को अच्छा रुझान मिल रहा है। चार दिनों में 93 लाख रुपये जमा हुआ है। इस प्रक्रिया को जारी रखा जाएगा, जिससे निगम अपने हाउस टैक्स के टारगेट के करीब पहुंच पाएगा।

अमन ढांडा, ईओ, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.