Move to Jagran APP

खाप के धरने को लेकर खुफिया तंत्र हुआ सक्रिय

संवाद सहयोगी, नारनौंद : सासद पर स्याही फेंकने वाले पाचों युवकों के पक्ष में बारह खाप का धरना छठे द

By Edited By: Published: Wed, 26 Oct 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 26 Oct 2016 01:01 AM (IST)
खाप के धरने को लेकर खुफिया तंत्र हुआ सक्रिय

संवाद सहयोगी, नारनौंद : सासद पर स्याही फेंकने वाले पाचों युवकों के पक्ष में बारह खाप का धरना छठे दिन भी भैणी अमीरपुर में जारी रहा। धरने पर प्रदेश की दर्जनों खापों व सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया। वहीं अब सभी की निगाहे 27 अक्टूबर की महापंचायत पर टिक गई है कि 27 तारीख को उत्तर भारत की खापें सासद सैनी के खिलाफ क्या फरमान सुनाएंगी । इसको लेकर खुफियातंत्र भी सक्रिय हो चुका है। वहीं सरकार की तरफ से खाप नेताओं को वार्तालाप के लिए कोई संदेश नहीं आया।

loksabha election banner

सासद राजकुमार सैनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी। लोगों ने सरकार व सासद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बारह खाप के प्रधान सुरेश कोथ ने बताया कि सरकार ने हमारी मागों को अनसुना करके हमारा अपमान करने का काम किया है। पिछले दो सालों से एक सासद सरकार के संरक्षण में एक विशेष जाति के लोगों पर गलत टिप्पणी करके प्रदेश का माहौल खराब करने में जुटा हुआ है और सरकार चुप बैठ हुई है। सरकार को दिया गया अल्टीमेटम खत्म हो चुका है। अब उत्तर भारत की खापों व सामाजिक संगठनों को 27 अक्टुबर को होने वाली महापंचायत के लिए न्यौता दिया गया है। 27 तारीख की महापंचायत में सासद सैनी व सरकार के खिलाफ कड़े निर्णय लेकर आदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा। सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री के ओएसडी के निमंत्रण पर तीन दिन पहले मुलाकात की थी। लेकिन उनकी मागों को अनसुना कर दिया और उसके बाद सरकार की तरफ से वार्ता का कोई संदेश भी नहीं आया। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार सासद सैनी के साथ लेकर प्रदेश में 36 बिरादरी के लोगों को जात पात के नाम पर लड़ाने का काम कर रही है। इस अवसर पर सतरोल खाप के प्रवक्ता मा. फुलकुमार पेटवाड़, मा. चंद्रप्रकाश, सरपंच सत्यवान उर्फ सत्तु, सरपंच नरेन्द्र गामड़ा, सत्यवान दुहन, पार्षद रमेश श्योराण, राजेश नाड़ा, अमित सिवाच, ओमप्रकाश ढाडा, मा. राजकुमार, पूर्व सरपंच जसमेर लोहान, मुकेश लोहान, अनिल दुहन, कर्मबीर भैणी इत्यादि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.