Move to Jagran APP

फतेहाबाद, सिरसा, भिवानी, जींद के ध्यानार्थ : महिला विरुद्ध अपराधों पर तुरंत कार्रवाई करें

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राव ने पांचों जिलों की संरक्षण अ

By Edited By: Published: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
फतेहाबाद, सिरसा, भिवानी, जींद के ध्यानार्थ : महिला विरुद्ध अपराधों पर तुरंत कार्रवाई करें

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राव ने पांचों जिलों की संरक्षण अधिकारियों को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों बारे मिलने वाली शिकायतों पर तुरत कार्रवाई करे।

loksabha election banner

आइजी कार्यालय में बुलाई गई बैठक में हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद व भिवानी की संरक्षण अधिकारी मौजूद थीं। आइजी राव ने सभी संरक्षण अधिकारियों को घरेलू ¨हसा व अन्य आपराधिक मामलों में पीड़ित महिलाओं की तुरंत गुहार सुनने व कार्रवाई करने के लिए कहा। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराधों, घरेलू हिसा व अन्य मामलों पर पुलिस विभाग द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। जिला संरक्षण अधिकारियों द्वारा ऐसी व्यवस्था अमल में लाई जाए, जिससे अपराधों से पीड़ित महिला उनसे सीधा सम्पर्क करके अपना पक्ष रख सकें, ताकि अपराधी के विरुद्ध जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के संबंध में जीरो टोलरेस पॉलिसी अपनाई जा रही है, जिसके अन्तर्गत महिलाओं की शिकायत पर कोई भी देरी या लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ने हिसार रेज महिलाओं के विरूद्ध आई शिकायतों व उन पर की गई कार्रवाई बारे भी विस्तार से चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों बारे मिलने वाली शिकायतों पर तुरत कार्रवाई करे। उन्होंने सभी जिला संरक्षण अधिकारियों को घरेलू हिसा से सम्बन्धित भी शिकायतों पर तुरत निपटारा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हिसार मण्डल के संबंधित जिला में किसी महिला के विरूद्ध कोई घरेलू हिंसा या अन्य कोई अपराध की घटना होती है, तो वो अपने संबंधी जिला संरक्षण अधिकारी को उनके मोबाइल नम्बर पर सूचना दे सकती है। इस अवसर पर हिसार रेज महिला सैल की इचार्ज मेवा रानी, पुलिस प्रवक्ता हरीश भारद्वाज व अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

जिला संरक्षण अधिकारी मोबाइल नंबर

-हिसार बबीता चौधरी 9729011052

-फतेहाबाद रेखा अग्रवाल 8814011719

-सिरसा साधना मित्तल 9812031086 -जींद करमिंदर कौर 9466106100, -भिवानी हरबंस कौर 8607222475


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.