Move to Jagran APP

सैकड़ों प्राध्यापक सामूहिक अवकाश लेकर आज करेंगे प्रदर्शन

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
सैकड़ों प्राध्यापक सामूहिक अवकाश लेकर आज करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, हिसार : लघु सचिवालय के बाहर सात दिनों से प्राध्यापकों को क्रमिक अनशन एवं धरना जारी है। इसके बावजूद जिला शिक्षा अधिकारियों ने उनकी सुध नहीं ली। प्राध्यापकों ने अधिकारियों की हठधर्मिता और अपरिपक्व नीतियों का मुहंतोड़ जवाब देने की ठान ली है। सोमवार को जिले के करीब साढ़े आठ सौ प्राध्यापक सामूहिक अवकाश लेकर जोरदार प्रदर्शन करेंगे। उनका समर्थन देने के लिए सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, जींद और झज्जर से प्राध्यापक हिसार आएंगे।

loksabha election banner

इस दौरान क्रांतिमान पार्क में प्राध्यापक इकट्ठे होंगे, जो लघु सचिवालय की ओर रोष मार्च निकालते हुए कूच करेंगे। यहां जिला उपायुक्त एमएल कौशिक को डीईओ और डिप्टी डीईओ के खिलाफ कार्रवाई सहित उनकी लंबित मांगों को पूरा करवाने के लिए ज्ञापन सौपेंगे। हसला के जिला प्रधान भगवानदत का कहना है कि शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों के बीच फूट डालने का काम किया है। उनकी गलत नीतियों की वजह से शिक्षा का बंटाधार हो रहा है। शिक्षकों का शोषण किया जा रहा है। डिप्टी डीईओ देवेंद्र आते हैं और यह पूछकर चले जाते हैं कि धरने पर किस लिए बैठे हों। उन्होंने उनकी मांगों संबंधी जानने की जहमत तक नहीं उठाई।

क्रमिक अनशन जारी

हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन का कर्मिक अनशन सातवें दिन जारी रहा। अनशन पर मन्दरुप, रोहताश कुमार, प्रकाश जांगडा, सूरजीत बिश्नोई और सत्यानारायण प्राध्यापक अनशन पर बैठे। अनशनकारियों ने सरकार, जिला शिक्षा अधिकारी और उप जिला शिक्षा अधिकारी के रवैये की कड़े शब्दों में निंदा की। उनका कहना है कि इन अधिकारियों की वजह से शिक्षा का वातावरण दूषित हुआ है। इनकी दोषपूर्ण नीतियों के कारण शिक्षक वर्गो में मतभेद बढे़ हैं।

ये हैं माग

- 5400 का ग्रेड पे

- न्यायोचित प्राचार्य पद पर प्रमोशन

- कॉलेज में प्रोमोशन कोटा

- पदनाम लेक्चरर रखना

- नव नियुक्त पीजीटी को लेक्चर नाम देना

ये रहे उपस्थित

धरने पर सुभाष जांगड़ा, विरेद्र ढांडा, सुनीतदत्त शर्मा, संत लाल गोदारा, गजानंद शर्मा, जगदीश बैनीवाल, राजेश वर्मा, सुदेश रतन तथा अन्य प्राध्यापक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.