Move to Jagran APP

जीजेयू के नए कुलपति डॉ. आरएस शर्मा ने कार्यभार संभाला

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 09:49 PM (IST)
जीजेयू के नए कुलपति डॉ. आरएस शर्मा ने कार्यभार संभाला

कहा, विद्यार्थियों के विकास के लिए जो हो सकेगा वे करेंगे

loksabha election banner

फोटो सहित।

जासं, हिसार : गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति डॉ. आरएस शर्मा ने शनिवार को कार्यभार संभाल लिया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आरएस जागलान उपस्थित थे।

कुलपति डॉ. शर्मा ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता विश्वविद्यालय में शोध कार्य को बढ़ावा देना तथा विद्यार्थियों की कम्युनिकेशन स्किल और अधिक मजबूत करना है। विश्वस्तरीय शोध से ही किसी विश्वविद्यालय की पहचान बनती है। विद्यार्थियों के शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ उनकी कम्युनिकेशन स्किल भी अच्छी होगी तो उनको रोजगार मिलने में आसानी होगी। डॉ. शर्मा ने विश्वविद्यालय के टीचिंग तथा नॉन टीचिंग अधिकारियों व कर्मचारियों से बात करते हुए कहा कि शिक्षा रोजगारपरक होनी चाहिए। उनका प्रयास रहेगा कि विद्यार्थियों को उनकी पढ़ाई पूरी करते ही उन्हे उचित रोजगार मिल जाए।

बॉक्स

जागरूक रहना चाहिए

विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, कर्मचारियों व अन्य स्टाफ को सामाजिक समस्याओं के प्रति भी जागरूक रहना चाहिए। शिक्षक व शिक्षार्थियों का दायित्व बनता है कि वे समाज में फैली कुरीतियों को दूर करे। गुजवि देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक है। टीचिंग व नॉन टीचिंग सभी कर्मचारी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.