Move to Jagran APP

नन्हें दिलों को बचाने के लिए संगीत कार्यक्रम का आयोजन हुआ

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम : बहुराष्ट्रीय कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के कानों म

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 06:56 PM (IST)
नन्हें दिलों को बचाने के लिए संगीत कार्यक्रम का आयोजन हुआ
नन्हें दिलों को बचाने के लिए संगीत कार्यक्रम का आयोजन हुआ

जागरण संवाददाता, नया गुरुग्राम :

loksabha election banner

बहुराष्ट्रीय कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के कानों में व्यापार समझौता और कंपनी के घाटा-मुनाफा का ब्यौरा ही गूंजता रहता है। इसके इतर गुरुग्राम के बिजनेस मास्टरों ने विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों के लिए अपनी गायन प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जेनेसिस फाउंडेसन के तत्वाधान में हुए इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य दिल की बीमारी से जूझ रहे सुविधाविहीन बच्चों के इलाज के लिए धनराशि जुटाना है। 

सात साल पहले महज आठ सीइओ के साथ मिलकर शुरू हुआ यह कार्यक्रम आज बीस सीइओ से अधिक पर पहुंच गया है। लोग यहां बेहतरीन पहल में सहयोग के साथ आते हैं। यह उन्हें न सिर्फ आत्मिक संतुष्टि देता है बल्कि कार्यक्रमों में बॉलीवुड गानों और नगमों पर सब एक साथ थिरकते हैं।

जेनेसिस फाउंडेशन के संस्थापक प्रेमासागर ने कहा कि सबका जीवन कीमती है। वित्तीय कमी के चलते उपचार न होने से बच्चों की मृत्यु नहीं होनी चाहिए। मोनस्टर डॉट कॉम के प्रबंध निदेशक संजय मोदी ने कहा कि हम यहां एक बेहतरीन उद्देश्य के साथ एकत्रित हुए हैं। हम रोज अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए काम करते हैं। एक दिन जरूरतमंदों के लिए काम करके अच्छा लग रहा है। 

आइबस नेटव‌र्क्स के अध्यक्ष संजय कपूर ने कहा कि उनका जेनेसिस फाउंडेशन के साथ संबंध लगभग चार साल पुराना है। यहां पर कोई भी प्रशिक्षित गायक नहीं था फिर भी जिस अंदाज में उन्होंने अपनी प्रस्तुति दी वाकई सराहनीय है। लोगों ने सुर-ताल के बजाय दिल से गाया। बाजार में एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने वाले जब एक दूसरे का हौसला बढ़ाते हैं तो सकारात्मक संदेश जाता है। 

वोडाफोन इंडिया के पी बालाजी ने कहा कि इस तरह की सकारात्मक पहल में योगदान और मनोरंजन के साथ छोटे बच्चों के लिए मदद की भावना का यह बेहतर उपयोग है। क्राउन प्लाजा में आयोजित कार्यक्रम की मेजबानी गुरुग्राम के सीइओ ने की। इस पहल में पूरी ऊर्जा डालने और योगदान के लिए दिल्ली से सीइओ पंकज चतुर्वेदी और मुंबई से आए प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ रिच ग्राविस ने अपनी शानदार प्रस्तुतियां देकर सबको अचंभित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.