PreviousNext

आरोपी को आरोपमुक्त कर किया बरी

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 09:17 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 09:17 PM (IST)
आरोपी को आरोपमुक्त कर किया बरीआरोपी को आरोपमुक्त कर किया बरी
जासं, गुरुग्राम: चेक बाउंस मामले में आरोपी को मिली 6 माह की सजा की अपील पर सुनवाई करते ह

जासं, गुरुग्राम: चेक बाउंस मामले में आरोपी को मिली 6 माह की सजा की अपील पर सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार मेहता की अदालत ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए आरोपी को आरोपमुक्त कर बरी कर दिया है। आरोपी के वरिष्ठ अधिवक्ता आरएस यादव से प्राप्त जानकारी के अनुसार मदनपुरी के पवन ने वर्ष 2011 की 3 जनवरी को सेक्टर 4 के राजेश अरोड़ा से 50 हजार रुपये का ऋण लिया था और इसकी एवज में 50 हजार रुपये का सिक्योरिटी चेक भी दे दिया था। आरोपी को पवन ने 50 हजार रुपये का भुगतान तो कर ही दिया था, साथ ही साथ आरोपी उसकी हार्डवेयर की दुकान से हजारों रुपये का सामान भी ले गया था। जब पवन ने आरोपी से 50 हजार रुपये का सिक्योरिटी चैक वापिस मांगा तो वह टालमटोल करता रहा और उसने चेक वापिस नहीं किया। आरोपी ने 50 हजार रुपये वाले सिक्योरिटी चेक में जालसाजी कर उसे ढाई लाख रुपये का बना लिया और अदालत में चेक बाउंस का मामला दायर करा दिया। जिस पर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कुणाल गर्ग की अदालत ने वर्ष 2015 की 29 सितंबर को आरोपी को चेक बाऊंस का दोषी मानते हुए 6 माह की कैद व जुर्माने की सजा सुनाई थी। पवन ने ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के फैसले को जिला एवं सत्र न्यायालय में चुनौती दी थी और गुहार लगाई थी कि उसे निचली अदालत से न्याय नहीं मिला है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने निचली अदालत के फैसले पर दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं की बहस सुनी और अदालत ने माना कि जो चेक राजेश अरोड़ा को दिया गया था वह सिक्योरिटी चेक था। राजेश ने चेक का दुरुपयोग किया है। इसलिए चेक बाऊंस का मामला बनता ही नहीं है। अदालत ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए आरोपी पवन को आरोपमुक्त करते हुए बरी कर दिया है।

श्रीसनातन धर्मसभा की बैठक

जासं, गुरुग्राम: प्रताप नगर स्थित श्रीराम मंदिर परिसर में बुधवार को धार्मिक संस्था केंद्रीय श्रीसनातन धर्मसभा की बैठक का आयोजन प्रधान सुरेंद्र खुल्लर की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें संस्था से जुड़े पदाधिकारी व सदस्यों ने भाग लिया। संस्था के प्रवक्ता बालकृष्ण खत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में संस्था द्वारा नेत्र जांच व ऑपरेशन शिविर का आयोजन करने के विषय में चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 17 सितंबर को शिवाजी नगर स्थित बालाजी मंदिर परिसर में संस्था की बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सदस्यों से मंत्रणा कर नेत्र जांच व ऑपरेशन शिविर की तारीख निश्चित की जाएगी और उन्हें जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी, ताकि नेत्र जांच शिविर सफल हो सके। उन्होंने बताया कि संस्था गत 16 वर्षो से जनकल्याणकारी कार्यो सामूहिक विवाह समारोह, रक्तदान, नेत्र जांच व ऑपरेशन शिविर, कन्या भ्रूण हत्या रोकने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सहित पौधारोपण कार्यक्रमों का सफल आयोजन कर रही है। बैठक में संस्था के संरक्षक बाबूराम गुप्ता, प्रो. देवराज आहूजा, चंद्रभान नागपाल, ओमप्रकाश बंधू, अशोक गेरा, ओमप्रकाश ग्रोवर, कंवरभान बधवा, घनश्यामदास कुमार, गजेंद्र गोसाई व एचसी मिगलानी आदि शामिल हुए।

¨हदू क्रांति दल ने सौंपा ज्ञापन

जासं, गुरुग्राम : आगामी सप्ताह में नवरात्र महापर्व का आयोजन होने जा रहा है। सनातन धर्म में नवरात्रों के इन पवित्र दिनों में विशेष पूजा-अर्चना होती है। श्रद्धालु मां दुर्गा की उपासना करते हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर खुलेआम मांस की बिक्री की जाती है। जिससे श्रद्धालुओं की आस्था आहत होती है। इसी सब को देखते हुए सामाजिक संस्था अखिल भारतीय ¨हदू क्रांति दल ने बुधवार को उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर मांग की है कि नवरात्रों के दिनों में जिले में मांस की बिक्री को प्रतिबंधित किया जाए। उन्होंने यह आग्रह भी किया है कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध रुप से चल रही मांस की दुकानों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए। प्रशासनिक अधिकारियों ने संस्था के सदस्यों को आश्वस्त किया है कि उनके ज्ञापन को आवश्यक कार्यवाही हेतु उच्चाधिकारियों को भेज दिया जाएगा। संस्था के राष्ट्रीय महामंत्री राजीव मित्तल ने बताया कि ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में योगेश ¨हदुस्तानी, चेतन शर्मा, प्रदीप गौतम, आशुतोष शास्त्री, पूरण यादव, राजीव धीमान, बीके ¨सह, मंजीत सैनी, राजू, कृष्णपाल, मंजीत कटारिया, अमरजीत, विनोद चौबे, अजीत ¨सह यादव, राजेश कुमार, मनोज कुमार, संजय भारद्वाज, मनीष शुक्ला, विकास ¨सह आदि शामिल थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:dd(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तीन घंटे बिजली कटौती कर रखरखाव करेगा बिजली निगमसुरक्षा को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन
यह भी देखें