Move to Jagran APP

एजुचैंप : प्रतिभाओं का किया गया सम्मान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दैनिक जागरण व एसजीटी यूनीवर्सिटी के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम 'एज

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jun 2017 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jun 2017 07:19 PM (IST)
एजुचैंप : प्रतिभाओं का किया गया सम्मान
एजुचैंप : प्रतिभाओं का किया गया सम्मान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम:

loksabha election banner

दैनिक जागरण व एसजीटी यूनीवर्सिटी के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम 'एजुचैंप' के समापन के अवसर पर सोमवार को बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह रहे। एमजी रोड स्थित होटल ग्रीन विले में आयोजित इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथियों में आइआइएम दिल्ली व एमडीआइ के पूर्व निदेशक डा. प्रीतम ¨सह व स्टारएक्स यूनीवर्सिटी के वीसी डा. अशोक दिवाकर शामिल रहे।

आयोजन के दूसरे दिन की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। इसके बाद स्वर साधना क्वॉयर के तत्वाधान में अंजु मुंजाल के निर्देशन में कलाकारों ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। सुर साधना मंदिर की छात्रा इंद्रिशा चक्रवर्ती ने भरतनाट्यम की प्रस्तुति देकर सभी का मनमोह लिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राव नरबीर ¨सह ने कहा कि दैनिक जागरण ने हमेशा से हर वर्ग को अच्छे कार्यों के लिए न केवल प्रेरित किया है बल्कि उसके लिए प्रोत्साहन भी दिया है। ऐसे में लोगों को अच्छे कार्यों के प्रति लगाव बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वे वन मंत्री हैं और इस मंत्रालय का प्रतिनिधि होने के नाते वे दैनिक जागरण के शुक्रगुजार हैं कि जागरण ने अपनी मुहिम 'आओ पौध लगाएं' के तहत शहर को हराभरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण ने जिस तरह से शहर के लिए विश्वविद्यालय की मांग चलाकर जिले में विश्वविद्यालय कीं नींव रखवाई है। वह साइबर सिटी को शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति के नए आयाम से जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम का यह विवि विश्वस्तरीय होगा और इसमें इस स्तर की शिक्षा दी जाएगी कि जिले के साथ-साथ अन्य प्रदेशों के विद्यार्थियों के लिए भी यह आकर्षण का केंद्र बनेगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों में सम्मान के लिए या गिफ्ट के तौर पर जो बुके दिए जाते हैं। उनके बदले अगर किताबें भेंट की जाएं तो उसका बहुत फायदा होगा। विद्यार्थियों से कहा कि वे खूब किताबें पढ़ें ताकि वे देश को एक बार फिर से विश्व विजेता व विश्वगुरु बना सकें। इस अवसर पर डॉ. अशोक दिवाकर ने कहा कि उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में शहर में पिछले कुछ समय में ही बहुत विकास हुआ है और दैनिक जागरण ने इस विकास की यात्रा में अहम भूमिका निभाई है। इस अवसर पर बोलते हुए डा. प्रतीम ¨सह ने कहा कि विद्यार्थियों को कर्म योगी बनने की दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि जब वे एमडीआइ में बतौर निदेशक आए थे तभी उन्होंने कह दिया था कि शहर का नाम गुड़गांव नहीं बल्कि गुरुग्राम होना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि गुरुग्राम की इस भूमि पर महाभारत के महान योद्धा तैयार हुए थे तो इसकी सार्थकता को सिद्ध करते हुए आज भी वे इसी तरह के काम करें।

सम्मान समारोह में सोहना के केडीएम स्कूल, शारदा इंटरनेशनल स्कूल, सीडी इंटरनेशनल स्कूल, सीडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बेस्ट एकेडमी, सरस्वती इंटरनेशनल, सेंट पीबीएन स्कूल, बाल भारती, डीपीएसजी पालम विहार, डीपीएस, मारुति कुंज, राजकीय ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल, मोकलवास स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जीएवी पब्लिक स्कूल व वेब एकेडमी सहित जिले के कई अन्य स्कूलों के होनहार विद्यार्थियों को अतिथियों ने स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस आयोजन में स्टारएक्स यूनीवर्सिटी, गुड़गांव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, डीपीजी आइटीएम, एरीना एनीमेशन, आइएनआइएफडी, आकाश इंस्टीट्यूट, जीएवी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस, टैगोर इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी, देवालया एजुकेशन, ओएसिस व गिरिराज मोटर्स ने सहयोग दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.